हल्द्वानी: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सद्बुद्धि मौन व्रत राजनीतिक ढकोसला : दीपक बल्यूटिया प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस

खबर शेयर करें -


हल्द्वानी विशेष संवाददाता प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस दीपक बल्यूटिया ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श् मदन कौशिक के सद्दबुद्धि मौन व्रत को राजनैतिक नौटंकी करार दिया।
दीपक बल्यूटिया प्रदेश प्रवक्ता उत्तराखंड ने कहा कि मदन कौशिक ने इस मौन व्रत को वर्तमान सरकार के मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत को सद्दबुद्धि देने के लिए समर्पित करना चाहिए क्योंकि वास्तविकता में सद्दबुद्धि मौन व्रत की आवश्यकता मुखमंत्रि को है,क्योंकि आज जबकि प्रदेश कोरोना महामारी की मार से जूझ रहा है वहीं ब्लैक फ़ंगस की दस्तक से पूरे प्रदेश में हड़कम्प हैं और प्रदेश में ऋषिकेश ऐम्स सहित अस्पतालों में 100 से भी अधिक ब्लैक फ़ंगस के मरीज़ मिले हैं जिनके लिए दवाई भी उपलब्ध नही है । प्रदेश को केंद्र सरकार ने ब्लैक फ़ंगस के इलाज के लिए अम्फोमुल औषधि के 50 वायल भेजे जिससे सिर्फ़ एक मरीज़ का इलाज हो सकता है। बजाए ब्लैक फ़ंगस से निपटने की रणनीति बनाने व केन्द्र से प्रचुर मात्रा में दवाई उपलब्ध कराने के मुख्यमंत्री हवाई यात्रा कर अस्पतालों में निरीक्षण के नाम पर फ़ोटो खिंचवाने में मशगूल है, और गुड़ वर्क दिखाने का ड्रामा कर रहे हैं जबकि अस्पतालों की सच्चाई को छिपाया जा रहा है। केन्द्र सरकार ने जो वेंटिलेटर पिछले वर्ष राज्य को दिए थे ख़राब गुणवत्ता के चलते उपयोग में नही लाए जा रहे है और प्रदेश के कई सरकारी चिकित्सालयों में अभी तक खोले ही नही गए जिसकी जानकारी स्वयं मुख्यमंत्री को है।
भा0ज0पा0 सरकार को पांच साल होने जा रहे है और अल्मोड़ा मेडिकल कालेज का कार्य आज भी अधर में लटका है जिस कारण इस महामारी के समय पहाड़ की जनता को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
कोविड रोगियों के लिए जो अस्थाई अस्पताल बनाए गए वो बिना डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ़ के शो पीस मात्र रह गए।कोविड की दूसरी लहर के चरम पर सरकार के कुप्रबंधन के चलते लोगों ने आक्सीजन, रेमडिशिविर व समुचित इलाज के अभाव में अपनी जान गंवा दी, लेकिन आज जब कोरोना की लहर ने गावों में अपने पैर पसार दिए है। गावों में इलाज की व्यवस्था व बीमारी की रोकथाम करने की बजाए अपने चिर परिचित अन्दाज़ मे वाह वाही लूटने के लिए अस्पतालों में निरक्षण के नाम पर फ़ोटो सूट किया जा रहा है।
मा० उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के बावजूद आज भी भा0ज0पा0 सरकार अपनी ही केंद्र की सरकार से वैक्सिन ला पाने में लाचार हो रही है जिससे पूरे प्रदेश में वैक्सिनेसन कार्यक्रम कछुआ गति से चल रहा है। कोविन एप में स्लॉट बुक करना मानो कौन बनेगा करोड़पति के फ़ास्टेस्ट फ़िंगर्स फ़र्स्ट खेलने जैसा हो गया।
दीपक बल्यूटिया ने मदन कौशिक भाजपा के दृष्टि पत्र 2017 में जरा दृष्टि घुमा लेते तो शायद उनकी भी आँख खुल जाती, जिसमें प्रत्येक ब्लॉक में सस्ती दवा केन्द्र की स्थापना, प्रदेश में एयर एम्बुलेंस, सचल चिकित्सा वाहन व्यवस्था सहित दर्जन भर वादे जनता से किए मगर करा कुछ भी नही।
दूर दराज गावों में इलाज के अभाव में लोग अपनी जान गवाँ चुके है, गर्भवती महिलाएँ इलाज की तलाश में रास्ते में ही दम तोड़ चुकी हैं।
आँख की अंधी नाम की नयन सुख सरकार को लोगों की पीढ़ा व प्रदेश की दुर्दशा नजर नही आ रही है।
वर्तमान हालातों की समीक्षा व समाधान में सबके सहयोग के लिए व प्रदेश की बेहतरी के लिए सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad