breaking Champawat:मुख्यमंत्री ने दशहरा महोत्सव ‘तामली तल्लादेश’ में ‘दीप प्रज्वलित’ कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया!✍️ Ashok Gulati editor in chief

खबर शेयर करें -

”आप सभी बहनों, माताओं एवं बुजुर्गों ने जो मुझे अपना आशीष व आशीर्वाद और सम्मान दिया है, उससे मैं अभिभूत हूं, इस सम्मान हेतु मैं एक प्रतीक मात्र हूं असल में यह मेरे उत्तराखंड प्रदेश, जनपद चंपावत व तामली क्षेत्र के लोगों का सम्मान है’..

चम्पावत 13 अक्टूबर,lमुख्यमंत्री ने दशहरा महोत्सव तामली तल्लादेश में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया!✍️ Ashok Gulati edito.मुख्यमंत्री ने दशहरा महोत्सव तामली तल्लादेश में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।*
. मुख्यमंत्री ने बाबा गोरखनाथ के जयकारे के साथ सभी को विजयादशमी की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे यहां आकर बहुत खुशी हो रही है। मैं मां जगदंबा से आप सभी की कुशल क्षेम की कामना करता हूं। आप सभी बहनों, माताओं एवं बुजुर्गों ने जो मुझे अपना आशीष व आशीर्वाद और सम्मान दिया है उससे मैं अभिभूत हूं। इस सम्मान हेतु मैं एक प्रतीक मात्र हूं असल में यह मेरे उत्तराखंड प्रदेश, जनपद चंपावत व तामली क्षेत्र के लोगों का सम्मान है। ..

उन्होंने कहा कि चंपावत व पिथौरागढ़ का क्षेत्र नेपाल से लगा है उन्होंने कहा कि नेपाल से हमारा रोटी–बेटी का संबंध हैं। इस क्षेत्र में हमें भारत व नेपाल की संयुक्त संस्कृति की झलक एक मंच पर में दिखती है यह हमारे आपसी मित्रता, प्रेम, भाव का प्रयाय है।
उन्होंने कहा कि मेले/महोत्सव हमारी सांस्कृतिक धरोहर को जीवन्त करने का कार्य करते हैं, यह नई पीढ़ी को भी हमारी संस्कृति से रूबरू कराने का कार्य करते हैं। हमारी आने वाली पीढ़ी को भी हमें यहां के संस्कृति से जोड़जोड़े रखना है जिस हेतु हमारे लोक कलाकार व युवा पीढ़ी कर रही है साथ ही कलाकार अपनी प्रतिभाओं से संस्कृति को संजोए रखने हेतु अपना योगदान निरंतर दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के दो दिन पूर्व प्रवासी उत्तराखण्डियों को उत्तराखंड बुलाने हेतु एक सम्मेलन का आयोजन करेंगे। सम्मेलन में अपील की करेंगे कि आओ अपने गाँव वापस आओ तथा अपने उत्तराखंड के विकास में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पलायन के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है। साथ ही कहा कि उत्तराखंड में रोजगार के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने विधानसभा सभा में विधेयक लाकर उत्तराखंड की महिलाओं के हित के लिए 30% आरक्षण देने का काम किया है। साथ ही नकल विरोधी कानून एवं अतिक्रमण हटाने जैसे कठोर कानून भी हमारी सरकार ने बनाए हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अपराध करने वाले बाहरी लोगों के लिए यह भूमि नहीं है।उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर समान नागरिकता संहिता (UCC) कानून लागू करेंगे और कहा कि उत्तराखंड यूसीसी लागू करने वाला देश का पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि लैंड जिहाद, लव जिहाद एवं धर्मांतरण हेतु राज्य हित में यदि हमें कठोर से कठोर निर्णय भी लेने पड़े तो लेंगे। उत्तराखंड को देश में श्रेष्ठ राज्य बनाने हेतु हमारी सरकार प्रतिबद्ध है इस हेतु निरन्तर आगे बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सभी अपनी संस्कृति से जुड़े रहें, साथ ही आह्वान किया कि गांव से बाहर रह रहे लोगों से भी कहे कि अपनी बोली–भाषा, रीति रिवाज को न छोड़े क्योंकि यही हमारी संस्कृति व रीति–रिवाज से हमें परिचित कराते हैं।
दशहरा महोत्सव का महत्व बताते हुए मा. मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरे का पर्व हमें यह सिखाता है कि अधर्म तथा अन्याय करने वाला कितना ही बलवान क्यों न हो अंत में हार ही जाता है और हमेशा सत्य की ही जीत होती है। यह पर्व असत्य पर सत्य, अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई की जीत एवं बुरी आदत का त्याग करने हेतु प्रेरित करता है। दशहरा महोत्सव हर वर्ष बड़े हर्षौल्लास के साथ पूरे देश में मनाया जाता है। हमें प्रभु श्री राम के पारिवारिक, सामाजिक जीवन शैली को अपनाना चाहिए वे हमारे में आदर्श हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों, माता-पिता भी हमारे लिए प्रेरणा है।
उन्होंने कहा कि पर्यटन, धार्मिक एवं संस्कृति को बढ़ाए जाने आदि कार्य मा. प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में किया गया है। भारत पुनः विश्व गुरु बनने हेतु अग्रसर है। हमारी सरकार अंतिम छोर में बैठे हर व्यक्ति तक अपनी योजनाएं पहुंचा रहा है।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अपराध करने वाले बाहरी लोगों के लिए यह भूमि नहीं है। हमारी सरकार स्थापना दिवस के अवसर पर समान नागरिकता संहिता (UCC) कानून लागू करने वाला देश का पहला राज्य होगा। लैंड जिहाद, लव जिहाद एवं धर्मांतरण हेतु राज्य हित में यदि हमें कठोर से कठोर निर्णय भी लेने पड़े तो लेंगे।
दशहरा महोत्सव के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के विकास हेतु विभिन्न घोषणाएं की, जिसमें तामली से पोलप- रूपालीगाड़ तक मोटर मार्ग के निर्माण हेतु विधायक निधि से 15 लाख रुपये दिए जाएंगे, तामली क्षेत्र में पेयजल की समस्या के स्थाई समाधान हेतु लिफ्ट पेयजल योजना का निर्माण कराया जाएगा, दशहरा महोत्सव मेला स्थल तामली के सौंदर्यीकरण हेतु तैयार प्रस्ताव के अनुसार धनराशि दिए जाने की घोषणा, रणकोची मंदिर में बाढ़ सुरक्षा कार्य किए जाने की घोषणा,तामली में आपात सेवा 108 की एम्बुलेंस की सुविधा दी जाएगी, बकौड़ा सीमा अश्वमार्ग का सुधारीकरण किया जाएगा, सतकुला को जोड़ने वाले मोटरपुल के निर्माण हेतु उचित कार्यवाही की जाएगी।
इस अवसर पर ….

मुख्यमंत्री का स्वागत करते

भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल सिंह मेहरा, महामंत्री मुकेश कलखुड़िया, भाजपा प्रदेश कार्यकारी सदस्य सतीश चंद्र पांडे, शंकर पांडे सुभाष बगोली, दशहरा महोत्सव समिति तामली के अध्यक्ष सैलेश जोशी जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे,पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ रेखा यादव,मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह एडीएम हेमन्त वर्मा सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि गणमान्य नागरिक,लोक कलाकार स्थानीय लोग आदि उपस्थित रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad