big breaking IPL 2024: 🏏पंजाब ने चेन्नई को सात विकेट से हराया, बेयरस्टो और रोसोयू ने खेली शानदार पारी@

खबर शेयर करें -

पंजाब की लगातार दूसरी जीत
जॉनी बेयरस्टो और रिली रोसोयू की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया। पंजाब की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को भी मात दी थी।

पंजाब को मिला 163 रनों का लक्ष्य
चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के दम पर पंजाब किंग्स को 163 रनों का लक्ष्य दिया। पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई के लिए ऋतुराज ने 48 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए जिसके दम पर चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 162 रन बनाए। पंजाब की ओर से हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई को ऋतुराज और अजिंक्य रहाणे की सलामी जोड़ी ने दमदार शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को हरप्रीत बराड़ ने रहाणे को आउट कर तोड़ा जो 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद बराड़ ने उसी ओवर में शिवम दुबे को अपना शिकार बनाया जो खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटे। जडेजा को चाहर ने आउट कर चेन्नई की पारी लड़खड़ा दी। चेन्नई अच्छी शुरुआत को आगे नहीं बढ़ा सकी और उसने महज छह रन के अंदर तीन विकेट गंवाए।

गिरते विकेटों के बीच कप्तान ऋतुराज ने एक बार फिर धैर्यपूर्ण पारी खेली और अर्धशतक जड़ा। ऋतुराज की पारी के दम पर ही टीम 150 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रही। उनका साथ समीर रिजवी और मोइन अली ने दिया, लेकिन पंजाब के गेंदबाजों के आगे चेन्नई का बल्लेबाजी क्रम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ शॉट लगाए, लेकिन अंतिम गेंद पर दो रन लेने के चक्कर में ऑलआउट हो गए। यह इस सीजन पहली बार है जब धोनी आउट हुए हैं। धोनी ने 11 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad