💥मुंबई ने दर्ज की आईपीएल की दूसरी जीत, बेंगलुरु को सात विकेट से हराया! >जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच@

खबर शेयर करें -

आज का आईपीएल मैच मुंबई इंडियंस वर्सेस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु था, जो मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को मेजबान मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से जीता और आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, आरसीबी की ये इस सीजन पांचवीं हार है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। काफी हद तक ये फैसला सही साबित हुआ, लेकिन आखिर में दिनेश कार्तिक ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली। आरसीबी ने इस मैच में 196 रन बनाए और जीत के लिए मुंबई इंडियंस के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा था। हालांकि, इसे मुंबई ने ईशान और सूर्या के तूफानी अर्धशतकों के दम पर 15.3 ओवर में हासिल कर लिया। आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में आरसीबी 9वें स्थान पर है और मुंबई इंडियंस 7वें स्थान पर पहुंच गई है। इस मैच में हीरो तो कई थे, लेकिन असल हीरो जसप्रीत बुमराह थे, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने इस रनों वालों विकेट पर भी 5 विकेट निकाले।…

आरसीबी ने मुंबई को थमाया 197 रन का लक्ष्य
आईपीएल के 25वें मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के खिलाफ 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 196 रन बनाए। बेंगलुरु के लिए फाफ डुप्लेसिस ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 61 रनों की दमदार पारी खेली। वहीं, रजत पाटीदार ने अर्धशतक लगाया। इस मैच में विराट कोहली सिर्फ तीन रन बना सके। उन्हें बुमराह ने 14 रन के स्कोर पर अपना शिकार बनाया। तेज गेंदबाज ने आईपीएल में पांचवीं बार कोहली को आउट किया। टीम को दूसरा विकेट विल जैक्स के रूप में लगा। अपने डेब्यू मैच में जैक्स सिर्फ आठ रन बना सके। उन्हें आकाश माधवाल ने 23 रन के स्कोर पर आउट किया।

इसके बाद फाफ डुप्लेसिस और रजत पाटीदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रन की विशाल साझेदारी हुई, जिसे गेराल्ड कोएत्जी ने तोड़ा। उन्होंने इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर आए पाटीदार को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। वह अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 192.30 के स्ट्राइक रेट से तीन चौके और चार छक्के लगाए। इसके तुरंत बाद ग्लेन मैक्सवेल का विकेट गिरा जो शून्य पर आउट हुए। इस सीजन में उनका बल्ला बिल्कुल भी प्रभावशाली नहीं रहा।

आरसीबी के लिए बुमराह काल साबित हुए। उन्होंने अपने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान फाफ डुप्लेसिस को टिम डेविड के हाथों कैच कराया। बुमराह ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर महिपाल लोमरोर को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद तेज गेंदबाज ने 19वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए। उन्होंने सौरव चौहान और विजयकुमार विशक को आउट किया। इसी के साथ उन्होंने पांच विकेट हॉल हासिल किया। वहीं, दिनेश कार्तिक ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 22 गेंदों में अपना 21वां पचासा पूरा किया। वह 23 गेंदों में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान दिग्गज बल्लेबाज ने 230.43 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और चार छक्के लगाए। वहीं, आकाश दीप दो रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए बुमराह ने पांच विकेट चटकाए जबकि गेराल्ड कोएत्जी, आकाश मधवाल और श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट हासिल किया। इसके पश्चात मुंबई टीम

मुंबई को लगा पहला झटका
मुंबई को पहला झटका 101 रन के स्कोर पर लगा। आकाश दीप ने ईशान किशन को विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 34 गेदों में 69 रन की विस्फोटक पारी खेली। फिलहाल क्रीज पर रोहित शर्मा 19 गेंदों में 29 रन और सूर्यकुमार यादव एक गेंद पर दो रन बनाकर डटे हैं। नौ ओवर के बाद टीम का स्कोर 103/1

ईशान किशन ने लगाया अर्धशतक
मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी दमदार प्रदर्शन करती नजर आ रही है। ईशान किशन ने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, रोहित शर्मा भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पॉवरप्ले खत्म हो चुका है और टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 72 रन पर पहुंच चुका है।

रोहित शर्मा 38 रन बनाकर आउट हुए
मुंबई को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। उन्हें विल जैक्स ने 139 रन के स्कोर पर आउट किया। रीस टॉप्ली ने रोहित का शानदार कैच लिया। हिटमैन तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाने में कामयाब हुए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या आए हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव उनका साथ देने के लिए मौजूद हैं। 12 ओवर के बाद टीम का स्कोर 151/2 है।

सूर्यकुमार यादव ने 17 गेंदों में ठोका अर्धशतक
मुंबई इंडियंस जीत की तरफ तेजी से बढ़ रही है। तीसरे नंबर पर बतौर इंपैक्ट प्लेयर बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव विस्फोटक प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। उन्होंने महज 17 गेंदों में पचासा ठोक दिया। 13 ओवर के बाद टीम का स्कोर 169/2 है।

सूर्यकुमार यादव लौटे पवेलियन
मुंबई के लिए विस्फोटक प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें विजयकुमार विशक ने लोमरोर के हाथों कैच कराया। सूर्या ने 270 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और चार छक्के लगाए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad