बिग ब्रेकिंगJaipur [IPLcricket] 💥RR vs GT: रोमांचक मैच में गुजरात ने दर्ज की जीत, राजस्थान को तीन विकेट से हराया🍁

खबर शेयर करें -

Jaipur [Rajasthan] आईपीएल 2024 का 24वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर में खेला जा रहा है। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला कियाऔर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। संजू सैमसन की टीम ने गुजरात को 197 रन का लक्ष्य थमाया है; गुजरात ने राजस्थान को तीन विकेट से हराया। राशिद खान ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 196 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 199 रन बनाए। राशिद खान ने आखिरी दो ओवरों में मैच का पासा गुजरात के हक में पलट दिया। इस दमदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।…

: शाहरुख 14 रन बनाकर आउट हुए
गुजरात को छठा झटका आवेश खान ने दिया। उन्होंने शाहरुख खान को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह 14 रन बनाकर लौटे। अपनी इस छोटी पारी में उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए राशिद खान आए हैं। अब टीम को 13 गेंदों में 36 रन की जरूरत है।

कप्तान गिल 72 रन बनाकर आउट हुए
गुजरात को पांचवां झटका 133 रन के स्कोर पर लगा। कप्तान गिल 72 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें संजू सैमसन ने स्टंप आउट किया। गिल ने इस मुकाबले में 163.63 के स्ट्राइक रेट से छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रनों की दमदार पारी खेली। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शाहरुख खान आए हैं।

नेल्सन नंबर का शिकार हुए विजय शंकर
गुजरात टाइटंस को चौथा झटका नेल्सन नंबर पर लगा। टीम ने अपना चौथा विकेट विजय शंकर के रूप में 111 रन के स्कोर पर लगा। वह 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर चहल ने आउट किया। टीम को जीत के लिए 33 गेंदों में 80 रन की जरूरत है।

गिल ने पूरा किया अर्धशतक
गिल ने 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनके टी20 करियर का 24वां पचासा है। फिलहाल वह 36 गेंदों में 51 रन और विजय शंकर नौ गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।

गुजरात का तीसरा विकेट गिरा
गुजरात के लिए कुलदीप सेन काल बने हुए हैं। रीवा के इस गेंदबाज ने 11वें ओवर की चौथी गेंद पर अभिनव मनोहर को भी आउट कर दिया। इसके पहले उन्होंने इस ओवर में मैथ्यू वेड को आउट किया। दोनों को उन्होंने बोल्ड किया। मनोहर सिर्फ एक रन बना सके। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर आए हैं। 11 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 83/3 है।

गुजरात को लगा दूसरा झटका
गुजरात को दूसरा झटका कुलदीप सेन ने ही दिया। उन्होंने 11वें ओवर की पहली गेंद पर मैथ्यू वेड को आउट किया। वह छह गेंदों में चार रन बनाकर आउट हुए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए अभिनव मनोहर आए।

बारिश ने फिर दी दस्तक
जयपुर का मौसम फैंस और खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। बारिश ने एक बार फिर दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से मैच बीच में रुक गया है। 10 ओवर का खेल पूरा हो चुका है, गिल और मैथ्यू वेड क्रीज पर मौजूद हैं। टीम का स्कोर 77/1 है।

गजरात का पहला विकेट गिरा
गुजरात को पहला झटका कुलदीप सेन ने दिया। उन्होंने अपने पहले ओवर में साई सुदर्शन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। सुदर्शन 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी निभाई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैथ्यू वेड उतरे हैं।

पॉवरप्ले खत्म हुआ, टीम का स्कोर 42/0
पॉवरप्ले खत्म हो चुका है, टीम का स्कोर 42/0 है। गिल और सुदर्शन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है। पारी के छठे ओवर में दोनों ने 14 रन बटोरे। यह ओवर आवेश खान ने फेंका।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad