लाल कुआं: केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बहुप्रतीक्षित लालकुआं से अमृतसर रनवे वाली वीकेंड एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15016 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया! @भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘मंत्री जी’ का अभूतपूर्व स्वागत किया +अशोक गुलाटी editor-in-chief

खबर शेयर करें -



लालकुआं । अशोक गुलाटी editor-in-chief केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बहुप्रतीक्षित लालकुआं से अमृतसर रनवे वाली वीकेंड एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 15016 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व श्री भट्ट का यहां आम जनता और भाजपा समर्थकों द्वारा स्वागत करते हुए अभिनंदन किया गया। श्री भट्ट भाजपा उच्च कमान द्वारा निर्देशित उधम सिंह नगर, अल्पसंख्यक क्षेत्र से असुविधा बनाये रखने पर आज पहली बार यहाँ थे। श्री भट्ट को काफी उत्सुकता बनाये रखने पर भाजपा विचारधारा के साथ-साथ आम जनता में भी खुशी की लहर है। श्री भट्ट ने लोगों से कहा कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है कि बीजेपी हाई कमान ने इस विश्वास को पुन: पेश किया कि उन्होंने इस लोकसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी बनाई है क्योंकि वह पार्टी में बने हुए हैं। इस दौरान उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जोरदार नारेबाजी करते हुए कहा कि आज डबल इंजन की सरकार में भारत और उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास हो रहा है। श्री मोदी द्वारा रचित विकास कार्यवाह पूरे भारत वर्ष में भाजपा के प्रतिमूर्ति हैं। विकास कार्यों का दम भाजपा चुनाव में है और इस बार 400 के पार को भाजपा साकार करेगी। श्री भट्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के साथ ही भाजपा और विचारधारा के नेता भी रुद्रपुर के लिए रवाना हो गए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्रीय विधायक मोहन सिंह बिष्ट, रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा, भारत भूषण चुघ, मंडल अध्यक्ष धन सिंह बिष्ट, जगदीश पंत, दीपक बहुगुणा, दिनेश खुलबे, अभिषेक शर्मा, नारायण बिष्ट, प्रेमनाथ पंडित, सुरेंद्र लोटनी, भंडारी सिंह, प्रिंस सेतिया, आशीष भाटिया, संजीव शर्मा समेत भाजपा कार्यकर्ता शामिल रेलवे के एडी रीम राजीव अग्रवाल, सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा और लालकुआं निवासी मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव से पहले मंगलवार को सेंट्रल सेंट्रल से पर्यटन एवं रक्षा मंत्रालय में शामिल हुए। , और यहां के लोगों को अब सोने के मंदिर के दर्शन आसानी से हो जाते हैं। इस दौरान भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में विकास कार्य जोर शोर से चल रहा है, वे टनकपुर-देहरादून और अमृतसर-लालकुंआ एक्सप्रेस के कोच को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वार्ष्णेय एवं मुख्यमंत्री पुश्प सिंह धामी का भी समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में रेल सेवाओं को गति देने में सहयोग से सहयोग मिला है, तथा राज्य में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन के लिए भी दरवाजे खुले हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही दिल्ली-काठगोदाम के मध्य वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन तब होगा जब तक कि अयोध्या दिल्ली में न हो जाए। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के लिए भी प्रयास जारी हैं। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में एक नई ट्रेन से मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से मुलाकात की।…….

ये होगा ट्रेन का रूट
लालकुआं। लालकुआं-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन हर मंगलवार को लालकुआं से और अमृतसर से चलेगी। मंगलवार से लालकुआं से 13.40 बजे प्रस्थान, रुद्रपुर शहर से 14.18 बजे, विश्राम से 16.15 बजे, पुनर्वास से 20.30 बजे, अंबाला से 22.10 बजे, लुधियाना से 23.56 बजे और दूसरी दिनंगी जालंधर सिटी से 00.55 बजे, छूटकर अमृतसर से 02.20 बजे पहुचे। वापसी में 15016 अमृतसर-लालकुआं एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार को अमृतसर से 05.55 बजे ….

प्रस्थान कर जालंधर सिटी से 07.07 बजे, लोन से 08.12 बजे, अंबाला से 10.05 बजे, जंक्शन से 11.25 बजे, प्रस्थान से 15.00 बजे और रुद्रपुर सिटी से 16.50 बजे प्रस्थान कर लालकुआं से 17.35 बजे अपराह्न पहुचेगी। इस गाड़ी में बिल्डर सह लागे यान का 01, एल.एस.एल.आर.डी. का 01, सामान्यीकृत द्वितीय….

य श्रेणी के 03, शायनयान श्रेणी के 06, वातानुकुलित तृतीय इकोनामी श्रेणी के 05, वातानुकुलित द्वितीय श्रेणी के 01 तथा वातानुकुलित प्रथम श्रेणी के 01 कोच सहित कुल 18 कोच रखे गए हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad