ब्रेकिंग हल्द्वानी:🥺 बनभूलपुरा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को नगर निगम की ओर से नुकसान की भरपाई को 2.44 करोड़ का नोटिस;कुर्क हो सकती है की संपत्ति!😲 सैकड़ो परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए; क्षेत्र से लोगों का पलायन जारी है?

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी हिंसा:70 हजार की आबादी घरों में हुई कैद,18 नामजद समेत पांच हजार के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज ,पांच शव बरामद, छह करोड़ से ज्यादा का हुआ नुकसान, हल्द्वानी ( नैनीताल )हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा मामले में पुलिस ने 18 नामजद समेत पांच हजार उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। घटनास्थल और आसपास …

मदरसा और धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के दौरान सबसे बड़ा विरोध अब्दुल मलिक ने ही किया था। जांच के लिए कुछ दिन पहले नगर निगम की एक टीम ने जब मौक़े पर कहा तो अब्दुल आमिर के अधिकारियों से भी बहस हुई थी। पुलिस और अन्य सूत्र मास्टर हेमाइंड मैनेजिंग चल रहे हैं। आज़ाद अब्दुल अहमद को भी शामिल किया गया है। वह बच्ची चल रही है। दो दिन पहले अब्दुल आमिर की दिल्ली से दोस्ती की चर्चा, सजावट और दिल्ली तक हुई थी। दूसरी और पुलिस सूत्रों के मुताबिक

उपद्रव का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। पुलिस टीमों ने दिल्ली और बरेली में डेरा डाल रखा है। मोबाइल बंद होने के कारण पुलिस को उसकी लोकेशन नहीं मिल रही है। सर्विलांस टीम उसकी लोकेशन लगातार ट्रेस कर रही है।

मलिक का बगीचा में नजूल भूमि पर कब्जा कर बनाए गए मदरसा और धार्मिक स्थल के ध्वस्तीकरण के दौरान सबसे ज्यादा विरोध अब्दुल मलिक ने ही किया था। जांच के लिए कुछ दिन पहले नगर निगम की एक टीम जब मौके पर पहुंची तो अब्दुल मलिक की अधिकारियों से बहस भी हुई थी। दूसरी और हिंसा के बाद अब पलायन शुरू हो गया है, बता दें कि पुलिस की कार्रवाई के तहत बनभूलपुरा के लोगों को रिहा किया गया है। अब तक करीब 300 परिवार घर में ताला लगाकर यूपी चले गए हैं। क्षेत्र से लोगों का पलायन जारी है। रविवार सुबह वाहन नहीं मिलने के कारण लोग पैदल ही लालकुआं पहुंच गए। यहां से वे ट्रेन से दरार के लिए निकले…

शनिवार को पुलिस ने भूलपुरा क्षेत्र से कई लोगों से पूछताछ की थी। आरोप है कि पुलिस ने इस दौरान प्रभाव बल का प्रयोग भी किया। कई दिनों तक जीवित रहने की आपदा और पुलिस से डरकर लोग तेजी से पलायन कर गए। रविवार सुबह पांच बजे से वैली रोड पर तीन सामान लेकर चलने वाली पैदल यात्राएं नीचे दिखाई देती हैं। लालकुआं क्षेत्र में सवारी वाहन नहीं होने के कारण लोग 15 किलोमीटर पैदल यात्री। यहां से वे यूपी के अलग-अलग शहरों को छोड़कर चले गए।

पुलिस को कर रही परेशानी : यासीन

इ लेक के मोहम्मद यासीन ने बताया कि वह प्लांट में फर्नीचर का काम करती है। बनभूलपुरा में उपद्रव के बाद पुलिस की तैनाती बढ़ गई है। पुलिस लोगों को परेशान कर रही है। पुलिस के डॉक्टर से वह अपने हॉस्टल के पास बहेड़ी जा रहे हैं। कहा कि गाड़ी नहीं मिलने के कारण वह पैदल ही जा रहे हैं। वहीं, सलमान के वकील ने बताया कि वह तीन बच्चों के साथ घूम रहे हैं। कहा कि अटलांटा के घर रहेंगे। दूसरे बनभूलपुरा क्षेत्र में करीब 300 घरों में ताला लग गया है?। पड़ोसियों ने बताया कि ये सभी घर से ठीक हो गए हैं।

अब नहीं आ गैलरी

अन्य निवासी यासीन ने कहा कि वह परिवार के साथ काम की तलाश में थी। बनभूलपुरा में दो कमरे किराये पर थे। यहां वह हाईटेक किचन बनाने का काम करती है। कहा कि अबॅमॅमॅमॅल काम करने नहीं आॅगेल। कहा- दो पैसे कम कमाएंगे लेकिन चैन से मिलेंगे।

गिरफ्तार 25 बदमाशों पर दंगा, डकैती में केस दर्ज

पुलिस ने 25 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ दंगा करना, डकैती करना, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना, जान से मारना समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अविश्वासी प्रह्लाद नारायण मीना ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ तीन मूर्तियाँ दर्ज की गई थीं। इसमें गुप्तचर और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि पुलिस ने एक जांचकर्ता और 11 अज्ञात लोगों को गिरफ्तार करने में मदद की। पुलिस अन्य चिकित्सकों की तलाश कर रही है। लगातार मसाले दी जा रही हैं। जल्द ही उर्फ़ भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

थाने से लूटे कार्टिस में ये गिरफ़्तारी

  • जुनैद पुत्र असलम निवासी इंद्रानगर से एक व्यक्ति, आठवीं गाड़ी।
  • मोहम्मद निज़ाम पुत्र असलम निवासी इंद्रानगर एक लाख आठ गाड़ियां।
  • नायब नाइक माकू पुत्र मुखिया अहमद रेजिडेंट ग़ाफूर प्लांट्स एक माइनर सिक्स कार्ट्रिज।
  • शाहजहाँपुर कनकडा पुत्र दिलशाद निवासी इंद्रानगर से एक टुकड़ा 10 कार्ट्रिज।

– अब्दुल माजिद पुत्र अब्दुल रेगिस्तानी निवासी नई बस्ती, पुराने चिली घर के पास।

– शाजिद पुत्र अब्दुल रेजीमेंट निवासी नई बस्ती पुराने चिली घर के पास।

  • मोहम्मद नाम पुत्र मोहम्मद फैम निवासी नई बस्ती, पुराने चिली घर के पास।
  • शाहनवाज पुत्र जुम्मा रेजिडेंट टीचर्स पब्लिक स्कूल के सामने छोटी रोड बनभूलपुरा से एक कार्गो सात कार्ट्रिज।
  • शाकिर अहमद पुत्र शब्बीर अहमद निवासी मोहम्मदी चौक के पास, विलायती का बाग।
  • इशरार अली पुतारागन अली निवासी मोहम्मदी चौक के पास, मिर्जा का बगीचा
  • शानू नीके राजा पुत्र मोहम्मद याकूब निवासी गफूर बस्ती बनभूलपुरा।
  • रईस निक बिट्टू पुत्र अनीस अहमद रेजिडेंट स्प्रिंग फील्ड स्कूल के पास किदवई नगर बनभूलपुरा।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad