रुद्रपुर: जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में मासिक स्टाफ बैठक डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई; जिलाधिकारी ने कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि गुण्डा एक्ट के प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये@

खबर शेयर करें -

रूद्रपुर 23 दिसम्बर। ब्यूरो चीफ- जिलाधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में मासिक स्टाफ बैठक डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने कानून एवं शान्ति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि गुण्डा एक्ट के प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये। उन्होंने न्यायालयों में लम्बित वादो के निस्तारण हेतु प्रमुखता से गवाही कराने के निर्देश संयुक्त निदेशक अभियोजन को देते हुए कहा कि न्यायालय में उपस्थित सरकारी गवाह को कोई भी वकील दांव-पेच चलकर गवाही होने से न रोक समय, इस बात का विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने पुलिस महकमें के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन्वेस्टीगेशन ऑफीसर (जांच अधिकारी) किसी भी स्तर पर गलती न करें। उन्होंने परगना मजिस्ट्रेट न्यायालयों में लम्बित वादो के निस्तारण हेतु अभियोजन तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्वय से सुनवाई हेतु तारीखों का निर्धारण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि आरसी वसूली कार्यों में तेजी लाई जाये और राजस्व संग्रह में वृद्धि हो। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिये कि राजस्व संग्रह में किसी भी स्तर पर कोई भी कमी या चूक न हो। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि राजस्व, खनन, आबकारी, जीएसटी, परिवहन आदि विभागों द्वारा इन्फोर्समेंट की कार्यवाही हेतु फॉर्स मांगे जाने पर प्राथमिकता से पुलिस फॉर्स उपलब्ध कराई जाये।
जिलाधिकारी ने नजूल से सम्बन्धित पत्रावलियों की लिस्ट तैयार करने तथा निगम से भी नजूल से सम्बन्धित पत्रावलियों की लिस्ट मंगाने के निर्देश ओ.सी. नजूल को दिये। उन्होंने एनएच निर्माण कार्यों हेतु भूमि अधिग्रहण, मुआवजा वितरण आदि की कार्यवाही तेजी से करने के निर्देश सम्बन्धित क्षेत्र के उप जिलाधिकारियों को दिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, अशोक कुमार जोशी, एसपी मनोज कत्याल, उप जिलाधिकारी…

मनीष बिष्ट, गौरव पाण्डे, कौस्तुभ मिश्रा, अभय प्रताप सिंह, रविन्द्र बिष्ट, राकेश तिवारी, उप निदेशक खनन दिनेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad