ब्रेकिंग नई दिल्ली: कांग्रेस हाई कमान ने कुमारी शैलजा को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया! 🙄देवेंद्र यादव की छुट्टी; पंजाब प्रभारी बनाए गए+

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली विशेष संवाददाता कॉन्ग्रेस हाई कमान कमांड कमान से बड़ी खबर आ रही है कांग्रेस आलाकमान ने पांच राज्यों के चुनाव के बाद आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कई बड़े फिर बदल किए हैं कई राज्यों की प्रभारी बदल डाले हैं तथा इसी के साथ ही उत्तराखंड नया प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा को बनाया गया है।

शैलजा राजनीतिक रूप से अनुभवी बढ़ाई जाती है वह 1990 से लोकसभा संसद के रूप में कार्य कर रही है तथा कई बार वह यूपीए सरकार में मंत्री भी रहे हैं वह हिसार से आती है तथा हिसार के अलावा वह अंबाला और सिरसा में भी काफी लोकप्रिय हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल हुआ है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की जगह अविनाश पांडे को उत्तरप्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है। अब प्रियंका गांधी के पास किसी भी राज्य की जिम्मेदारी नहीं है। वहीं, सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। पायलट को कुमारी सैलजा की जगह नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा रमेश चेनिथल्ला को महाराष्ट्र और मोहन प्रकाश को बिहार का प्रभारी बनाया गया है। वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी नियुक्त किया गया है और रणदीप सिंह सुरजेवाला को कर्नाटक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कुमारी शैलजा को मिली उत्तराखंड की जिम्मेदारी
कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को उत्तराखंड का प्रभारी बनाया है। अभी तक देवेंद्र यादव उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी थे। बीते लंबे समय से देवेंद्र यादव को उत्तराखंड के प्रभारी पद से हटाने की मांग चल रही थी। देवेंद्र यादव को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को इस मामले में पत्र जारी किया है।

कुमारी शैलजा मूल रूप से हरियाणा के हिसार की रहने वाली है, जो पूर्व की यूपीए सरकार ने केंद्रीय मंत्री रह चुकी है। इससे पहले कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ का प्रभार संभाल रही थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण मेहरा ने कहा कि कुमारी शैलजा के अनुभव से कांग्रेस को मजबूती मिलेगी वह सांसद रही हैं तथा महिला कांग्रेस की …

अध्यक्ष रहने के साथ ही केंद्रीय कैबिनेट में कई बार कैबिनेट मंत्री तथा राज्य मंत्री भी रही है निश्चित रूप से शैलजा के प्रभारी बनने से कांग्रेस को उनके राजनीतिक अनुभव का लाभ मिलेगा वह राजनीतिक परिवार से संबंध रखती हैं तथा उनके अनुभव से कांग्रेस काफी आगे बढ़ेगी। मेरी शैलजा गांधी परिवार के निकटतम बताइए आती है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad