काशीपुर: पर्स काटकर समान उड़ाने वाली 2 महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार#

खबर शेयर करें -

काशीपुर संवाददाता थाना हाजा पर 2 सितंबर को वादिनी श्रीमति पार्वती देवी पत्नी स्व० श्री सुरेश चन्द्र बलोदी निवासी दुर्गा कालौनी काशीपुर थाना आईटीआई जिला उधमसिंहनगर ने तहरीरी सूचना दी कि रक्षा बंधन के पूर्व 28 अगस्त 28.08.2023 को यह मैन बाजार काशीपुर स्थित पंकज ज्वैलर्स में अपने सोने व चांदी के आभूषण बदलने गयी थी कि अज्ञात महिलाओं के द्वारा पीछे से आकर पर्स काट कर पर्स में रखे सोने के दो झूमके एक पैण्डल कान की रिंग व चांदी की पाजेब चोरी कर निकाल लिये कि तहरीरी सूचना पर एफआईआर नम्बर 445 / 2023 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

घटना का अनावरण शहर के बीचों-बीच भीड़-भाड़ वाले स्थान व त्यौहारों के दिन अज्ञात महिलाओं के द्वारा पीछे से पर्स काट कर चोरी की घटनाओं के अनावरण के लिये श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर महोदय के आदेश के कम में पुलिस अधीक्षक / क्षेत्राधिकारी काशीपुर के आदेश पर प्रभारी निरीक्षक काशीपुर को तत्काल लूट की घटना के अनावरण के लिये पुलिस टीम का गठन करने के निर्देश दिये गये। प्रभारी निरीक्षक काशीपुर के आदेश पर मुकदमा वाला के विवेचक उ०नि० उ०नि० श्री दीपक जोशी को पुलिस टीम का प्रभारी बनाया गया ।

पुलिस कार्यवाही: उ0नि0 दीपक जोशी के द्वारा पतारसी एवं सुरागरसी करते हुये घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन व मैनवल रूप से जानकारी जुटाने पर उक्त महिलाओं का मुरादाबाद का होना प्रकाश में आया जो अधिकतर बाजारों त्याहारों के दिन भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मौका पाकर पीछे से पर्स काट कर पर्स में रखा सामान लेकर फरार हो जाती थी जिस सम्बन्ध में मुखविर मामूर किये गये थे चैकिंग संदिग्ध व्यक्ति आदि मुखविर की सूचना पर दो महिलाओं को पुन मुरादाबाद से काशीपुर रविवार बाजार होने के कारण घटना कारित करने आयी थी दोनों महिलाओं को डिजायन सेन्टर के पास सेवा अस्पताल के सामने खाली प्लाट के पास से गिरफतार किया गया तथा इनके कब्जे से चोरी का सम्पूर्ण माल बरामद किया गया। महिला अभियुक्ताऍ शातिर किस्म के अपराधी है जिनके द्वारा बिजनौर मुरादाबाद आदि शहरों में हॉट बाजार में घटना को अंजाम देना बताया गया है महिला अभियुक्ताओं का आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है। अभियोग में माल बरामद होने पर अभियोग में धारा 411 / 34 भादवि की वृद्धि की गयी। वादिनी के द्वारा माल बरामद होने पर पुलिस टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी ।

अपराध करने का तरीका महिला अभियुक्ताओं के द्वारा दौराने पूछताछ में बताया कि वह बाजार व त्यौहारों के दिन व लोग मुरादाबाद से बस व अन्य साधनों के अलग-अलग शहरों में जाते है भीड़-भाड़ वाले इलाकों में किसी सीधी सादी महिला को अपनी बातों में उलझाते है जिसमें एक महिला पीछे से मौका पाकर ब्लेड से पर्स/ थैला काट कर उसमें रखा जो सामन मौके पर मिल जाता था उसे मौका पाकर भाग जाते थे।

गिरफतार शुदा अभियुक्त

पिंकी वर्मा पत्नी श्री राहुल वर्मा निवासी काशीराम बुद्धा पार्क के पास थाना सिविल लाईन जिला मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश ) उम्र 27 वर्ष तरूनम पत्नी श्री समीर निवासी काशीराम बुद्धा पार्क के पास थाना सिविल लाईन जिला मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) उम्र 28 वर्ष

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad