ब्रेकिंग देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय स्थित राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली; जिलों के डीएम को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए!

खबर शेयर करें -

देहरादून। विशेष संवाददाता प्रदेश में भारी वर्षा के कारण विभिन्न क्षेत्रों में आपदा की स्थिति उत्पन्न होने के मद्देनजर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हालात पर लगातार नजर रखे हुए हैं। इस कड़ी में मुख्यमंत्री ने सचिवालय स्थित राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। साथ ही सभी जिलों के डीएम को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए। केंद्रीय जल आयोग की ओर से हरिद्वार, ऋषिकेश व मैदानी क्षेत्र में मंगलवार दोपहर बाद गंगा का जलस्तर बढ़ने का अलर्ट जारी किया गया है। ऋषिकेश में हालांकि गंगा चेतावनी रेखा से काफी नीचे बह रही है। आयोग की मानें तो अलकनंदा का वाटर लेवल बढ़ रहा है। जिससे मैदानी क्षेत्र में जल स्तर बढ़ेगा। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार रुद्रप्रयाग संगम पर अलकनंदा नदी का डिस्चार्ज 2900 के आंकड़े को छू गया। आयोग की ओर से श्रीनगर बांध के निचले क्षेत्रों में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए जानकारी प्रदान की गई है। गंगा का जलस्तर बढ़ने की संभावना को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से मुनादी कराई गई है। देहरादून में सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक बारिश जारी रही। मसूरी में आठ घंटे से ज्यादा समय से बारिश हो रही है। यहां बरसाती नाले ऊफान पर हैं। बारिश से लोग भयभीत है। मसूरी से सटे अगलाड़ तथा यमुना घाटी में भी मूसलाधार बारिश हो रही है। यमुना और अगलाड़ नदियां ऊफान पर हैं। मसूरी-धनोल्टी मार्ग पर वुडस्टॉक स्कूल के नीचे भूस्खलन से होने से मार्ग बंद हो गया है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन होने से अवरुद्ध है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर मनेरी के पास भूस्खलन की जद में एक टेम्पो आ गया। टेम्पो चालक ने किसी तरह से भाग कर अपनी जान बचाई। मंगलवार को यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान डाबरकोट के पास मलबा आने के कारण अवरुद्ध हुआ है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad