ब्रेकिंग रामनगर (नैनीताल) G20 तीन दिवसीय सम्मेलन में कल (मंगलवार) को बीस देशों के 100 प्रतिनिधि ढिकुली के ताज रिजॉर्ट पहुंच जाएंगे! (तैयारियां पूर्ण) 👁️अशोक गुलाटी editor-in-chief की रिपोर्ट

खबर शेयर करें -

रामनगर (नैनीताल) अशोक गुलाटी editor-in-chief/ तीन दिवसीय g20 सम्मेलन में कल मंगलवार को रामनगर में होने देर शाम तक बीस देशों के 100 प्रतिनिधि ढिकुली के ताज रिजॉर्ट पहुंच जाएंगे। मेहमान प्रतिनिधियों को पंतनगर से ढिकुली तक लाए जाने वाले रूटों को जीरो जोन बनाया गया है। इन मेहमानों की सुरक्षा में यूएसनगर में 15 सौ और रामनगर में एक हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इस क्रम में पंतनगर एयरपोर्ट से रामनगर के क्षेत्र को छह जोन-15 सेक्टर में बांटा है। सम्मेलन में पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर होगा मंथन।
ढिकुली के ताज रिजॉर्ट में 28, 29 व 30 मार्च को बीस देशों के विशेषज्ञ पर्यावरण, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर मंथन करेंगे। इस सम्मेलन में अलग-अलग देशों से लगभग100 मेहमान आने की संभावना है, जबकि भारत से 30 वैज्ञानिकों के भी सम्मेलन में शामिल होने की बात कही जा रही है। आईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि मेहमानों के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है l…..

इस सम्मेलन को कवरेज करने के लिए देश व विदेशों से मीडिया का भी आने की संभावना है। गौरतलब है कि इतिहास में पहली बार संभव था अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन होने जा रहा है इससे रामनगर का नाम विश्व में और अधिक आएगा और उत्तराखंड का नाम निसंदेह पूरे विश्व में लहराएगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad