बिग ब्रेकिंग खटीमा: देवभूमि पत्रकार यूनियन खटीमा इकाई का गठन: हरेंद्र प्रसाद अध्यक्ष; दीपक यादव महासचिव; अशोक सरकार संगठन मंत्री; ‌ईश्वरी प्रसाद कोषाध्यक्ष बने!

खबर शेयर करें -

खटीमा। (अशोक सरकार ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट) देवभूमि पत्रकार यूनियन की एक बैठक में संगठन का विस्तार करते हुए खटीमा नगर इकाई का गठन किया गया। कुमांऊ प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष अशोक गुलाटी और जिला महासचिव जगदीश चन्द्र एवं जिला कार्यकारिणी के सदस्य प्रमोद कुमार की मौजूदगी में सर्वसम्मति से खटीमा नगर इकाई के लिए हरेन्द्र प्रसाद को अध्यक्ष, मुस्तकीम मलिक और भरत सिंह चुफाल को उपाध्यक्ष, दीपक यादव को महासचिव, सुन्दर बहादुर और गोरखनाथ को सचिव, ईश्वर सिंह को कोषाध्यक्ष, टोनी वर्मा को प्रचार मंत्री, अशोक सागर को संगठन मंत्री, गुड्डू खान को संगठन मंत्री घोषित किया गया। जबकि कार्यकारिणी सदस्य के लिए आमिर अंसारी, सलीम कुरैशी, अनुज कुमार शर्मा, दिनेश कोली, मायाशंकर, सज्जाद हुसैन, आमिर सिददीकी आदि के नाम शामिल किया गया। नई कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अशोक गुलाटी ने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन पत्रकारों हितों के लिए पिछले करीब एक दशक से काम कर रहा है। संगठन ने पत्रकारों की समस्याओं को लेकर समय समय पर आवाज बुलंद की हैं। उन्होंने कहा कि कुमांऊ भर में नगर इकाईयों का गठन किया जा रहा है। जिले की सभी इकाईयों का गठन जल्द ही पूरा कर लिया जायेगा। जिसके बाद पत्रकारों का कुमांऊ स्तर का एक सम्मेलन जिला मुख्यालय रूद्रपुर में आयोजित किया जायेगा। श्री गुलाटी ने कहा कि संगठन पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए किसी भी संघर्ष से पीछे नहीं हटेगा। उन्होंने कहा कि यूनियन से जुड़े किसी भी पत्रकार को अगर आधी रात को भी जरूरत पड़ी तो संगठन उसके साथ खड़ा रहेगा। किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। जिलाध्यक्ष गुलाटी ने कहा कि पत्रकारों को आज एकजुट होने की जरूरत है। संगठन का प्रयास है कि सभी पत्रकार एकजुट होकर एक मंच के नीचे आयें। तभी पत्रकार अपने हकों को हासिल कर पायेंगे। उन्होंने कहा कि खटीमा में पत्रकारों से जुड़ी जो भी समस्याएं हैं उन्हें शासन स्तर तक पहुंचाकर निराकरण के प्रयास किये जायेंगे।

जिला महासचिव जगदीश चन्द्र ने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन पत्रकारों की एकजुटता के लिए निस्वार्थ भाव से काम करने वाला संगठन है। आज पत्रकारों का वर्चस्व कमजोर होने के पीछे खुद पत्रकार ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन सभी को साथ लेकर पत्रकारों के हितों की आवाज बुलंद करेगा। इस अवसर खटीमा नगर इकाई के अध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने खटीमा में प्रेस भवन और सहायक सूचना अधिकारी की नियुक्ति के साथ ही पत्रकारों को शासन स्तर से आर्थिक मदद दिलाये जाने की मांग रखी। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें जो दायित्व सौंपा गया है उस पर वह पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम करेंगे और सभी को साथ लेकर संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। ……

उन्होंने हर माह संगठन की बैठक आयोजित कर पत्रकारों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने की बात भी कही। बैठक को उपाध्यक्ष मुस्तकीम मलिक, भरत सिंह चुफाल, ईश्वर सिंह, टोनी वर्मा, अशोक सागर आदि ने भी सम्बोधित किया और अपने अपने सुझाव दिये। बैठक का संचालन सचिव सुन्दर बहादुर ने किया।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad