लोहाघाट: पूर्व फौजी शराब तस्करी में लिप्त गिरफ्तार ; 24 पेटी शराब बरामद

खबर शेयर करें -

लोहाघाट (चंपावत) करो ना महामारी में लोग मर रहे हैं शराब के तस्कर गांव गांव शराब पहुंचाने की खेप के लिए सक्रिय हैं लोहाघाट में संयुक्त पुलिस के छापे में 24 पेटी शराब सहित एक तस्कर को दबोच ने में सफलता प्राप्त हुई है गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते शराब की दुकानें बंद है शराब माफिया कालाबाजारी करने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं ऐसे ही एक तस्कर को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वह शराब की बड़ी खेप इस लॉकडाउन के दौरान ऊंचे दामों में घर से बेच रहा था जहां पुलिस और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस ने 24 पेटियों शराब बरामद की।

एसओजी व थाना लोहाघाट पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में थाना लोहाघाट क्षेत्र अंतर्गत मल्ली थुवा मेहरा लोहाघाट से पुलिस टीम ने मदन सिंह पुत्र दान सिंह, निवासी मल्ली थूवा मेहरा, थाना लोहाघाट, जिला चंपावत, उम्र 52 वर्ष के कब्जे से कुल 24 पेटियों में 1152 पव्वे शराब के बरामद किये गये। पकड़ा गया व्यक्ति इतना शातिर था कि उसने आम जनता की डिमांड के अनुसार शराब खरीद करके रखी थी जिसमें 9 पेटियों में रॉयल स्टैग के एक 432 पव्वे, 8 पेटियों में मैकडॉल के 384 पव्वे, 7 पेटियों में 8 पीएम के 336 पव्वे बरामद किए गए।
पकड़े गए व्यक्ति ने पूछताछ में बताया गया कि वह आर्मी रिटायर पर्सन है पूर्व से ही वह अपने क्षेत्र में शराब को अवैध रूप से बेचता है उसके द्वारा यह शराब आज से लगने वाले लॉक डाउन के मद्देनजर शराब की सभी दुकानें बंद होने की वजह से पूर्व में ही सस्ते दामों में खरीदकर लॉक डाउन के दौरान महंगे दामों में बेचने हेतु अपने घर में ही स्टॉक करके रखी गई थी।

पुलिस ने इस घटना में धारा 60 आबकारी अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर लिया है।

छापामार अभियान पुलिस टीम-
उप निरीक्षक विरेन्द्र सिंह रामौला, प्रभारी एसओजी हरीश प्रसाद थाना लोहाघाट, कांस्टेबल मनोज बैरी एसओजी, राकेश रौंकली एसओजी, भुवन पाण्डेय सर्विलांस सैल, महिला कांस्टेबल प्रीति पाण्डेय थाना लोहाघाट आदि थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad