Champawat ::जिलाधिकारी नवनीत पांडे की अध्यक्षता में विकासखंड सभागार पाटी में जिला स्तरीय तहसील दिवस का आयोजन किया गया! ✍️ Ashok Gulati editor in chief

खबर शेयर करें -

चंपावत : Ashok Gulati editor in chief

  जिलाधिकारी नवनीत पांडे की अध्यक्षता में विकासखंड सभागार पाटी में जिला स्तरीय तहसील दिवस का आयोजन किया गया।*   
   कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे ने सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि विभागीय अधिकारी जन सामान्य की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जनता को अनावश्यक जिला मुख्यालय के चक्कर न लगाने पड़ें, इसलिए जो समस्या जिस स्तर की है, उस समस्या का उसी स्तर पर निस्तारण हो जाना चाहिए। 
जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी व्यक्ति अपनी समस्याऐं लेकर आये, उसकी समस्या को पूरी शालीनता से सुना जाय और समस्याओं का निस्तारण निर्धारित तय समय—सीमा में हो जाना चाहिए। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण करने हेतु तहसील दिवस में नागरिकों द्वारा विभिन्न समस्याएं–पेयजल, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क निर्माण, भवन निर्माण, जलभराव, जंगली जानवर से बचाव आदि से सम्बन्धित कुल 82 शिकायतें प्राप्त हुई हैं।जिसमें से अधिकांश समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही किया गया । 
 उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे जनता से मिलने के लिए समय निर्धारित रखें। साथ ही जिला स्तरीय तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निस्तारण संभव नहीं हो पाया है उन सभी समस्याओं को पोर्टल के माध्यम से सम्बन्धित विभागों को हस्तगत कर प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जो शिकायतें इस बार प्राप्त हुई हैं वे शिकायतें पुनः आगमी तहसील दिवस में न आयें इस हेतु अधिकारी तय समय—सीमा में शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें।
  जिलाधिकारी ने पाटी में स्वच्छता हेतु जिला पंचायत के प्रतिनिधि को शीघ्र स्वच्छता कार्य शुरू करने के निर्देश दिए।  
        पुष्प उत्पादक पूर्णानंद भट्ट ने अपने क्षेत्र में सोलर लिफ्ट सिंचाई योजना की मांग की जिसे जिलाधिकारी ने जिला योजना में शामिल करने के निर्देश दिए। 
 मूलाकोट के जनप्रतिनिधि ने शिकायत करते हुए डीएम से कहा कि पेयजल की समस्या से समस्त क्षेत्र पेयजल संकट झेल रही है। 
  जिलाधिकारी ने 15 फरवरी, 2025 तक पाटी नगर को नई पेयजल योजना से संयोजन देने के निर्देश देते हुए एप्पल मिशन में कार्य कर रहे किसानों को हेलनट एवं अन्य सुविधाएं दिए जाने के लिए डीएचओ को निर्देश दिए।
  रमक के कृष्णानंद जोशी ने जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया कि मिल्क ग्रोथ सेंटर को जनरेटर दिए जाने के बाद यहां के लोगों का पलायन रुका है।  
 तहसील पाटी के नागरिकों द्वारा डीएम को अवगत कराया कि ग्राम पंचायत रमक के कोटा से ग्राम सलियानी बैण्ड तक चार किलोमीटर लंबी सड़क का सुधारीकरण एवं डामरीकरण, सकदेना तुंगीघाट मोटर मार्ग में डामरीकरण, भींगराड़ा—क्वेराली सड़क सुधारीकरण एवं डामरीकरण, ग्राम पाटी से ग्राम गूम के धूरा तोक— व्यांली—औजा व्यांली—मिंगला रोड़ को गरसाड़ी—बिगराकोट में जोड़ने हेतु सड़क निर्माण  हो। समस्याओं/शिकायतों हेतु जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को तत्काल इस सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए कहा कि जो सड़के पीएमजीएसवाई की परिधि में नहीं आती है उन्हें सीएमजीएसवाई में शामिल करें।
पूर्व प्रधान रमक कृष्णानन्द जोशी ने बताया कि कोटा, सिरोली, सेला आदि तोकों में फसल सुरक्षा हेतु तार–बाड़ लगाने के लिए डीएम से अनुरोध किया। 
खीमानंद बिनवाल ने छेड़ाखान—कलियाधुरा सड़क का संयुक्त निरीक्षण कर सीमा का निर्धारण करने एवं लधिया क्षेत्र के विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती करने की मांग की।  
  ग्राम प्रधान रमेश भट्ट ने एड़ी बालकृष्ण मंदिर प्रांगण का सौंदर्यकरण, भींगराड़ा में सामुदायिक भवन का निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्र की स्थापना एवं कीवी के उत्पादन हेतु मांग उठाई। 
  ग्राम साल के ...

प्रधान लक्ष्मण सिंह ने रा०इ०कॉ० साल को यथा स्थान पर बनाए रखने पर जोर दिया और कहा कि सकदेना—करौली सड़क से प्रभावित लोगों अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया। डीएम ने पीडब्ल्यूडी के मलवे से क्षतिग्रस्त मल्ली चमियोली की नहर चालू करने व सकदेना—करौली सड़क से प्रभावित लोगों को दिसंबर तक मुआवजा देने के निर्देश दिए।
लोगों ने जिलाधिकारी को धन्यवाद देते हुए उनका कहना था कि आपके द्वारा सुदूर क्षेत्रों का पैदल भ्रमण करने के बाद उन क्षेत्रों की समस्याओं के निराकरण के द्वार खुलते जा रहे हैं।
तहसील दिवस में ब्लॉक प्रमुख सुमनलता, डीडीओ डीएस दिगारी, उप जिलाधिकारी नितेश डांगर, सीओ वंदना वर्मा, बीडीओ सुभाष चंद्र लोहनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं दूर दराज क्षेत्रों से काफी संख्या में

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad