बागेश्वर :मुख्य विकास अधिकारी ने खौलसीर और सीमावर्ती सैज गांव के दौरे पर रहे, दोनों गांव में विकासात्मक कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया!

खबर शेयर करें -

बागेश्वर 28 मई,: संवाददाता

 मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी मंगलवार को खौलसीर और सीमावर्ती सैज गांव के दौरे पर रहे। मुख्य विकास अधिकारी ने दोनों गांव में विकासात्मक कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। नव निर्मित जीओ लाइन टैंक का निरीक्षण करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में इस प्रकार के पानी के टैंक बनने से अधिक मात्रा में पानी का संचय होगा। और ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि जिओ लाईन टैंक की खासियत यह है कि वह बहुत कम समय में बनकर तैयार हो जाता है और इसके निर्माण की लागत भी कम आती है। इस प्रकार के पानी के टैंक अन्य गांव में भी बनाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिले में तापमान बढ़ने से दिन प्रति-दिन गर्मी बढ़ रही है। जिससे कतिपय प्राकृतिक स्रोतों में भी पानी कुछ कम हुआ है। प्राकृतिक स्रोतों के पुनरोद्धार की आवश्यकताओं पर बल देते हुए उन्होंने ग्रामीणों को बरसाती पानी के संग्रह करने पर भी जोर दिया। 

  इससे पूर्व निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री तिवारी ने खौलसीर व सैज गांव में महिला स्वयं सहायता समूहों की समस्याएं भी सुनीं। तथा उनकी वाजिब समस्याओं के निराकरण को लेकर आश्वस्त किया। सीडीओ ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को नकदी फसलों के उत्पादन और कीवी और मशरूम की खेती करने को लेकर भी प्रेरित किया। ..

निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक शिल्पी पंत, खंड विकास अधिकारी आलोक भंडारी, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad