breaking IPL 2024: 🏏रोमांचक मैच में लखनऊ की जीत, मुंबई को चार विकेट से हराया, 19वें ओवर में पलटा पासा!

खबर शेयर करें -

आज आईपीएल 2024 का 48वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए हैं।

मुंबई ने लखनऊ को दिया 145 रनों का लक्ष्य
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस का बल्लेबाजी क्रम इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। यही वजह रही कि टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 144 रन बनाए। पावरप्ले में 27 रन के स्कोर पर टीम ने चार विकेट खो दिए। रोहित शर्मा चार, सूर्यकुमार यादव 10, तिलक वर्मा सात और हार्दिक पांड्या बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। इसके बाद मोर्चा ईशान किशन और नेहल वढेरा ने संभाला। दोनों के बीच 53 रनों की साझेदारी हुई। रवि बिश्नोई ने 14वें वर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन को मयंक यादव के हाथों कैच कराया। वह 32 रन बनाकर लौटे। वहीं, नेहल वढेरा 46 रन बनाने में कामयाब हुए। उन्हें मोहसिन खान ने बोल्ड किया। इस मैच में मोहम्मद नबी ने एक रन बनाया। वहीं, टिम डेविड ने 35 और गेराल्ड कोएत्जी ने एक रन बनाया। दोनों इस मैच में नाबाद रहे। आखिरी ओवर में टिम डेविड ने 17 रन चुराए।

लखनऊ की पारी शुरू
मुंबई इंडियंस के 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपरजाएंट्स की पारी शुरू की । कप्तान केएल राहुल के साथ इंपैक्ट सब के तौर पर खेलने आए अर्शिन कुलकर्णी क्रीज पर उतरे हैं।

अर्शिन खाता खोले बिना आउट
तुवान तुषारा ने इंपैक्ट सब के तौर पर उतरे अर्शिन कुलकर्णी को खाता खोले बिना आउट किया। लखनऊ को एक रन के स्कोर पर पहले ही ओवर में झटका लगा। लखनऊ के लिए डेब्यू करने वाले कुलकर्णी पहले मैच में प्रभाव नहीं छोड़ सके। अब क्रीज पर मार्कस स्टोइनिस उतरे हैं।

पावरप्ले में टीम का स्कोर 52/1
पावरप्ले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने एक विकेट खो दिया। इस मैच में डेब्यू करने वाले अर्शिन कुलकर्णी बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद मोर्चा मार्कस स्टोइनिस और केएल राहुल ने संभाला। दोनों के बीच 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी है। छह ओवर के बाद टीम का स्कोर 52/1 है।

केएल राहुल 28 रन बनाकर आउट
लखनऊ सुपर जाएंट्स को दूसरा झटका हार्दिक पांड्या ने दिया। उन्होंने केएल राहुल को आउट किया। मोहम्मद नबी ने उनका कैच बाउंड्री लाइन पर लिया। वह 28 रन बनाकर लौटे। आठ ओवर के बाद टीम का स्कोर 61/2 है।

11 ओवर के बाद टीम का स्कोर 88/2
मार्कस स्टोइनिस और दीपक हुड्डा के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिल रही है। दोनों के बीच 30 रन की साझेदारी हो चुकी है। स्टोइनिस 41 और हुड्डा 15 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। 11 ओवर के बाद टीम का स्कोर 88/2 है।

हुड्डा 18 रन बनाकर आउट
लखनऊ को तीसरा झटका हार्दिक पांड्या ने ही दिया। उन्होंने दीपक हुड्डा को बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। वह 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्कस स्टोइनिस और हुड्डा के बीच तीसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी हुई। अब टीम को जीत के लिए 35 गेंदों में 38 रनों की जरूरत है

अर्धशतकीय पारी खेलकर स्टोइनिस लौटे पवेलियन
लखनऊ को चौथा झटका मोहम्मद नबी ने दिया। उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को तिलक वर्मा के हाथों कैच कराया। उन्होंने इस मैच में 39 गेंदों में अर्धशतक लगाया। वह 62 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल क्रीज पर निकोलस पूरन और एश्टन टर्नर मौजूद हैं

टर्नर पांचर रन बनाकर आउट
लखनऊ को पांचवां झटका गेराल्ड कोएत्जी ने दिया। उन्होंने एश्टन टर्नर को 123 रन के स्कोर पर आउट किया। वह सिर्फ पांच रन बना सके। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आयुष बडोनी उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए निकोलस पूरन क्रीज पर मौजूद हैं। 18 ओवर के बाद टीम का स्कोर 132/5 है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad