लाल कुआंकामरेड विनोद मिश्र के 25वें स्मृति दिवस पर संकल्प सभामाले के 7-8 जनवरी के आगामी राज्य सम्मेलन को सफल बनाने के लिए व्यापक विचार विमर्श लाल कुआंकामरेड विनोद मिश्र के 25वें स्मृति दिवस पर संकल्प सभा

खबर शेयर करें -

लाल कुआं: (स्टाफ रिपोर्टर) भाकपा(माले) नैनीताल जिला कमेटी ने पार्टी के पूर्व महासचिव कामरेड विनोद मिश्र के 25वें स्मृति दिवस पर महान शहीदों और दिवंगत नेताओं के क्रांतिकारी मिशन के प्रति स्वयं को पुन:समर्पित करते हुए वर्तमान चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में कामरेड वीएम की क्रांतिकारी विरासत को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर भाकपा माले उत्तराखण्ड राज्य कमेटी के सदस्य कामरेड के पी चंदोला को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई जिनका 15 दिसंबर को देहरादून में आकस्मिक निधन हो गया था।

‘संकल्प सभा’ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाकपा माले के केंद्रीय कंट्रोल कमीशन के चेयरमैन कामरेड राजा बहुगुणा ने कहा कि, “कामरेड विनोद मिश्र ने 1970 दशक के आरंभ में भारी दमन और धक्के के बाद पार्टी के पुनर्गठन का नेतृत्व किया। जनता के साथ पार्टी का जीवंत जुड़ाव, जनता पर निर्भरता और विभिन्न संघर्षों में जनता की साहसी गोलबंदी में पार्टी की नेतृत्वकारी भूमिका उनके नेतृत्व में पार्टी के विकास की कुंजी रही है। कामरेड वीएम के नेतृत्व में पार्टी ने अपनी स्वतंत्र भूमिका, पहलकदमियों और पहचान को सुदृढ़ बनाते हुए व्यापक दायरे के व्यक्तियों और संगठनों के बीच से सहयोगी बनाने की एक प्रभावशाली संयुक्त मोर्चा रणनीति विकसित की। उसका आज के दौर में विस्तार करने की आवश्यकता है।”

उन्होंने कहा कि, “जब हम 2024 के महत्वपूर्ण चुनावों और मोदी सरकार के बढ़ते फासीवादी हमले के विरुद्ध निर्णायक प्रतिरोध के लिए तैयारी कर रहे हैं, तब हमें पार्टी विचारधारा पर मजबूती से खड़े होकर अपने सांगठनिक ढांचा और उसकी कार्यपद्धति को सुदृढ़ करना होगा।”

राजा बहुगुणा ने कहा कि, “मोदी सरकार ने इस समय देश में जैसा संकट पैदा कर दिया है, ऐसा संकट आजादी के बाद देश ने कभी नहीं देखा है। जब संकट इतना बड़ा और गहरा हो तो उस संकट से देश को उबारने के लिए, बचाने के लिए संकल्प भी बहुत बड़ा चाहिए और संघर्ष भी बहुत बड़ा चाहिए। इसके लिए क्रांतिकारी पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करना बेहद जरूरी है। जिसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।”

भाकपा माले के 7-8 जनवरी को हल्द्वानी में होने वाले आगामी राज्य सम्मेलन की तैयारियों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। सम्मेलन में व्यापक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए चल रहे जन अभियान को और तेज करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया।

कार्यक्रम में राजा बहुगुणा, बहादुर सिंह जंगी, डा कैलाश पाण्डेय, विमला रौथाण, भुवन जोशी, ललित मटियाली, पुष्कर सिंह दुबड़िया, गोविन्द सिंह जीना, नैन सिंह कोरंगा, कमल जोशी, धीरज कुमार, निर्मला शाही, हरीश भंडारी, बिशन दत्त जोशी, प्रमोद कुमार, नारायण नाथ, आंनद दानू, त्रिलोक राम, रमेश विश्वकर्मा, मनोज कुमार आदि शामिल रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad