बिग ब्रेकिंग 🌷राजस्थान; मध्य प्रदेश; छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भगवा लहराया!💥 तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार+✍️अशोक गुलाटी editor-in-chief

खबर शेयर करें -

अशोक गुलाटी editor-in-chief आज चार राज्यों के विधानसभा की मतगणना में कांग्रेस का सफाया हो गया है दो राज्य राजस्थान छत्तीसगढ़ में जनता ने उनसे छीन लिया है और वहां अब भगवा लहरा गया है सभी सोशल मीडिया के आंकड़े धराशाई हो गए हैं। भाजपा मुख्यालय में जबरदस्त आतिशबाजी चल रही है वहीं कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा छाया हुआ है मात्र एक तेलगाना में कांग्रेस पार्टी के दफ्तर में आतिशबाजी हो रही है । किन राज्यों में बीजेपी की जबरदस्त सफलता के चलते आज शाम को प्रधानमंत्री दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ता को संबोधित करेंगे। अभी तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक….

मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में मतगणना जारी है। अब तक के रुझानों में मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है और तेलंगाना में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ जीतती दिख रही है

दोपहर 2 बजे तक ऐसा है चुनाव नतीजों का हाल
चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, दोपहर 2 बजे तक मध्य प्रदेश में भाजपा 161 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 66 सीटों पर और बसपा 2 सीटों पर आगे है।

राजस्थान में भाजपा 112 सीटों पर और कांग्रेस 71 सीटों पर और बसपा 2 सीटों पर आगे चल रही है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा 55 सीटों पर, कांग्रेस 32 सीटों पर और बसपा एक सीट पर आगे है।

तेलंगाना में कांग्रेस 63 सीटों पर, बीआरएस 41 सीटों पर और भाजपा 8 सीटों पर आगे है।

MP Election 2023 Result: केंद्रीय मंत्री फग्गन कुलस्ते चुनाव हारे
मध्य प्रदेश की निवास विधानसभा सीट पर चौंकाने वाला नतीजा आया है। दरअसल यहां केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए हैं। कुलस्ते को कांग्रेस उम्मीदवार चैन सिंह वारकडे के सामने हार का सामना करना पड़ा है।

एमपी में भाजपा 162 सीटों पर आगे
चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, दोपहर एक बजे तक मध्य प्रदेश में भाजपा 162 सीटों पर आगे है। वहीं कांग्रेस 65 सीटों पर आगे है।

राजस्थान में भाजपा 111 और कांग्रेस 73 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। यहां बसपा दो सीटों पर आगे है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा 53 सीटों पर और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है।

तेलंगाना में कांग्रेस 62 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं बीआरएस 43 और भाजपा 9 सीटों पर आगे है। एआईएमआईएम 4 सीटों पर आगे चल रही है।

समर्थकों से मिले सीएम शिवराज सिंह चौहान
समर्थकों से मिले सीएम शिवराज सिंह, इस दौरान सीएम ने समर्थकों के साथ जीत की खुशी मनाई। इस दौरान कुछ कार्यकर्ता खुशी में डांस करते नजर आए।राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना के अब तक के रुझानों में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही भाजपा को आज एक बड़ा झटका भी लगा है। राजस्थान की झालरापाटन सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राज चुनाव जीत गई हैं, वहीं आमेर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया हार गए हैं। बीजेपी अपनी प्रतिद्वंदी कांग्रेस को पछाड़ते हुए बहुमत के आंकड़े को पार कर बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 199 सीटों में से विपक्षी दल भाजपा 112 सीटों पर आगे है और सत्तारूढ़ कांग्रेस 72 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। अब तक की मतगणना के दौर में कई प्रदेश के कई मंत्रियों सहित दोनों दलों के बड़े नेता भी पीछे चल रहे हैं। राजस्थान में 25 नवंबर को हुए चुनाव में 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ था। राजस्थान चुनाव 2023 के लिए राज्य की कुल 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए आज मतगणना हो रही है। मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंंतजाम किए गए हैं। काउंटिग के लिए 2524 टेबल लगाई गई हैं। राजस्थान चुनाव की 199 विधानसभा सीटों के लिए सभी 36 केंद्रों पर मतगणना के लिए 1121 एआरओ की ड्यूटी लगाई गई है। राजस्थान में 25 नवंबर को हुए चुनाव में 75.45 प्रतिशत मतदान हुआ था।

बता दें कि, 51 हजार 890 मतदान केन्द्रों पर ईवीएम में प्राप्त मतों की गणना के लिए मतगणना केन्द्रों पर 2524 टेबल लगाई गई हैं। इनमें कुल 4245 राउंड में मतों की गिनती का कार्य पूरा होगा। शिव विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना सर्वाधिक 41 राउंड तक चलेगी, जबकि अजमेर दक्षिण के लिए मतगणना 14 राउंड में ही पूरी हो जाएगी। इसके लिए मतगणना स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं। मतगणना प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा इंतजामों के तहत केन्द्रीय पुलिस बल और आरएएसी की व्यापक तैनाती की जाएगी।

मतगणना स्थल पर प्रवेश के लिए त्रि-स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है ताकि मतगणना स्थल पर किसी तरह का कोई व्यवधान नहीं आए। केन्द्रीय पुलिस बलों की 40 कम्पनियां ईवीएम की सुरक्षा के लिए और आरएसी की 36 कंपनियां मतगणना केन्द्रों पर तैनात रहेंगी। आरएएसी की 99 कंपनियां विभिन्न जिलों में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर तैनात की जाएंगी। इन चुनावों में चार लाख 36 हजार 664 मतदाताओं ने पोस्टल बैलट का उपयोग किया है, जिसमें से 80 वर्ष से अधिक उम्र के 49 हजार 365, दिव्यांग श्रेणी के 11 हजार 656 एवं आवश्यक सेवाओं के चार हजार 427 तथा मतदान प्रक्रिया में जुटे तीन लाख 71 हजार 166 मतदाता शामिल हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में 75.45 प्रतिशत हुआ मतदान……

राजस्थान में इस बार हुए विधानसभा चुनाव में 2018 की तुलना में ज्यादा मतदान हुआ है। इस वर्ष प्रदेश में 75.45 फीसदी मतदान हुआ। निर्वाचन विभाग की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, 2023 के विधानसभा चुनाव में पिछली बार की तुलना में 0.73 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ। इसमें डाक मत पत्रों के जरिए हुआ 0.83 प्रतिशत मतदान भी शामिल है। राजस्थान में 25 नवंबर को 200 में से 199 विधानसभा क्षेत्रों के 51000 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण श्रीगंगानगर जिले के करणपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव स्थगित कर दिया गया था।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad