बागेश्वर : विधायक कपकोट सुरेश गडिया व जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने अधिकारियों के साथ तहसील सभागार कपकोट में बैठक करते हुए विकास कार्यो एवं दैवीय आपदा से हुए नुकसान की समीक्षा की@

खबर शेयर करें -

बागेश्वर 27 सिंतबर, (विशेष संवाददाता)
विधायक कपकोट सुरेश गडिया व जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने अधिकारियों के साथ तहसील सभागार कपकोट में बैठक करते हुए विकास कार्यो एवं दैवीय आपदा से हुए नुकसान की समीक्षा की।

विधायक ने अधिकारियों को जनता की समस्यओं को गंभीरता से लेते हुए निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये बनाए गए रोड़ मैप के अनुसार सड़क, विद्युत, पेयजल, के साथ ही स्वास्थ्य व शिक्षा क्षेत्र में अधिक तेजी लानी होगी। उन्होंने कहा क्षेत्र के विकास के लिये जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के आपसी समन्वय के साथ कायोर्ं को अंजाम देने की आवश्यकता है।

विधायक ने कहा जिन कार्यो को आंनलाइन पोर्टल पर करना है यदि उन कार्यो में नेटवर्क की समस्या से कार्य बाधित हो रहे है तो उन्हें मैन्युअल करने की व्यवस्था की जाय। सरकार की योजनाओं का अंतिम छोर तक पहुंचाना हम सब की जिम्मेदारी है। अधिकारी विकास कार्यो को टाइमलाइन के अनुसार पूर्ण करना सुनिश्चित करें, तथा निरंतर कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए निगरानी करें। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में मरम्मत कार्य किए जाने है, उन कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाय व जिन कार्यो के लिए प्रस्ताव दिए जाने है उसे भी समय रहते किया जाय।

विधायक ने कहा कि हमें अधिक से अधिक लोंगो को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करना होगा। उन्होंने उद्यान विभाग को फल, सब्जी आदि उत्पादन के लिए अधिक से अधिक लोंगो को प्रेरित करते हुए नये काश्तकारों को जोडने को कहा। रिवर्स पलायन कैसे हो विभागों को इस दिशा में सोचते हुए इस पर आधारित योजनाओं को बनाना होगा। उन्होंने कहा कि आपदा से प्रभावित जिन लोंगो का विस्थापन किया जाना है उसे भी संवेदनशीलता से किया जाय। यह जनता से जुडा मुद्दा है, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि जो परिसंपत्तियां आपदा से क्षतिग्रस्त हो जाती है, उनके प्रस्ताव जल्द से जल्द उपलब्ध कराए जाए, ताकि समय से धनराशि उपलब्ध हो सकें व नुकसान की भरपार्इ की जा सकें।
जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने सभी अधिकारियों को रोड मैप के अनुसार विकास कायोर्ं की प्राथमिकता तय करते हुए उन्हें धरातल पर उतारना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का स्वयं भ्रमण कर जनता व जनप्रतिनिधियों से मिलकर प्राथमिकता निर्धारित करें व कायोर्ं में समयबद्धता व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को आपदा से क्षतिग्रस्त कार्यो के प्रस्ताव भी शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे, परियोजना निदेशक शिल्पी पंत, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, अधि0अभि0 जल संस्थान सीएस देवडी, जल निगम वीके रवि, पीएमजीएसवार्इ विजय कृष्ण, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रमोद जंगपागी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. कमल पंत समेत जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad