नैनीताल :15 दिवसीय सड़क सुरक्षा सह जागरुकता अभियान के अंतर्गत पुलिस ने जनपद के विभिन्न स्कूल/कॉलेजो में जाकर अब छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हुए कर रही जागरूक#

खबर शेयर करें -

              

नैनीताल विशेष संवाददाता आम जनमानस को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के तत्वाधान में 01 सितंबर 2023 से 15 सितंबर तक जनपद नैनीताल स्तर पर सड़क सुरक्षा सह जागरुकता अभियान प्रचलित है।
इसी क्रम में पंकज भट्ट, एसएसपी नैनीताल के दिशा निर्देशन एवं डॉ. जगदीश चंद्र एसपी क्राइम/यातायात नैनीताल के कुशल पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहताश सिंह सागर द्वारा लॉन्ग व्यू पब्लिक स्कूल नैनीताल में जाकर अध्यनरत स्कूली छात्रों को यातायात नियम के बारे में जागरुक करते हुए बताया गया कि सड़क दुर्घटनाओं से बचने हेतु हमें यातायात नियमों के बारे में जानकारी होनी आवश्यक है इस दौरान उन्हें यातायात चिन्हो, यातायात नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
उनके द्वारा बताया गया कि जिन बच्चों की उम्र 18 वर्ष से कम है उन्हे किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं चलाना चाहिए चूंकि 18 वर्ष से कम की आयु के नवयुवको का ड्राइविंग लाइसेंस बनने का प्रावधान नहीं है अतः ड्राइविंग लाइसेंस ना होने की स्थिति में वाहन चलाने पर पकड़े जाने पर जुर्माने के साथ-साथ नाबालिक के अभिभावको के ऊपर सजा का भी प्रावधान है।
उनके द्वारा तल्लीताल डांट में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्थानीय रंगमंच कलाकारों द्वारा आम जनमानस को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया गया जिसमें थानाध्यक्ष तल्लीताल द्वारा पब्लिक को यातायात नियमों के पालन के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान हेड कांस्टेबल श्री शिवराज राणा एवं कांस्टेबल चीता श्री अमित गहलोत इत्यादि शामिल रहे।


यातायात पुलिस रामनगर

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के तत्वाधान में जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा प्रचलित 15 दिवसीय सड़क सुरक्षा सह जागरुकता अभियान के अंतर्गत आज यातायात प्रभारी निरीक्षक रामनगर श्री आदेश कुमार के दिशा- निर्देशन में अपर उप निरीक्षक श्री मुकेश शर्मा व अपर उप निरीक्षक श्री रमेश बिष्ट द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज रामनगर में जाकर अध्यनरत स्कूली छात्रों को यातायात नियमों के संबंध में जागरूक किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों को मुख्य मार्गो को पार करते समय रेड लाइट, ग्रीन लाइट, येलो लाइट एवं ज़ेबरा क्रॉसिंग की महत्वता को भी बताया गया। कहा गया कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के किसी भी प्रकार के वाहन को चलाना एक दंडनीय अपराध है अतः भविष्य में नाबालिक बच्चों को किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं चलना चाहिए पुलिस चेकिंग में पकड़े जाने पर कार्यवाही की जा सकती है।

चौकी ओखलकांडा
जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा प्रचलित सड़क सुरक्षा सह जागरुकता अभियान के अंतर्गत चौकी प्रभारी ओखलकांडा उप निरीक्षक श्री विजयपाल द्वारा चौकी क्षेत्र अंतर्गत संचालित अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज ओखलकांडा नैनीताल स्कूल के बच्चों को यातायात नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी से जागरूक किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों एवं अध्यापक गणों की उपस्थिति में क्षेत्र अंतर्गत यातायात जन जागरूकता रैली निकाली गई।

                  
Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad