शुक्रवार का भविष्यफल देखिए

खबर शेयर करें -

🙏🏻 हर हर महादेव 🙏🏻
🌞 ~ वैदिक पंचांग ~ 🌞

🌤️ दिनांक – 14 जुलाई 2023
🌤️ दिन – शुक्रवार
🌤️ विक्रम संवत – 2080 (गुजरात – 2079)
🌤️ शक संवत -1945
🌤️ अयन – दक्षिणायन
🌤️ ऋतु – वर्षा ॠतु
🌤️ मास – श्रावण (गुजरात एवं महाराष्ट्र अनुसार आषाढ)
🌤️ पक्ष – कृष्ण
🌤️ तिथि -द्वादशी शाम 07:17 तक तत्पश्चात त्रयोदशी
🌤️ नक्षत्र – रोहिणी रात्रि 10:27 तक तत्पश्चात मृगशिरा
🌤️ योग – गण्ड सुबह 08:28 तक तत्पश्चात वृद्धि
🌤️ राहुकाल – सुबह 11:05 से दोपहर 12:44 तक
🌞 सूर्योदय-06:06
🌤️ सूर्यास्त- 19:22
👉 दिशाशूल- पश्चिम दिशा में
🚩 व्रत पर्व विवरण – प्रदोष व्रत
💥 *विशेष- *द्वादशी को पूतिका(पोई) अथवा त्रयोदशी को बैंगन खाने से पुत्र का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
💥 चतुर्मास के दिनों में ताँबे व काँसे के पात्रों का उपयोग न करके अन्य धातुओं के पात्रों का उपयोग करना चाहिए।(स्कन्द पुराण)
💥 चतुर्मास में पलाश के पत्तों की पत्तल पर भोजन करना पापनाशक है।
🌞~वैदिक पंचांग ~🌞
🌷 चतुर्दशी-आर्द्रा नक्षत्र योग 🌷
15 जुलाई 2023 शनिवार को रात्रि 12:23 से 16 जुलाई रात्रि 10:08 तक चतुर्दशी को आर्द्रा नक्षत्र योग है |
🙏🏻 यदि चतुर्दशी के दिन आर्द्रा नक्षत्र का योग हो तो उस समय किया गया प्रणव (ॐ) का जप अक्षय फलदायी होता है।
🙏🏻
🌞 ~ वैदिक पंचांग ~ 🌞

🌷 कर्ज-मुक्ति के लिए मासिक शिवरात्रि 🌷
👉🏻 15 जुलाई 2023 शनिवार को मासिक शिवरात्रि है।
🙏🏻 हर मासिक शिवरात्रि को सूर्यास्‍त के समय घर में बैठकर अपने गुरुदेव का स्मरण करके शिवजी का स्मरण करते- करते ये 17 मंत्र बोलें, जिनके सिर पर कर्जा ज्यादा हो, वो शिवजी के मंदिर में जाकर दिया जलाकर ये 17 मंत्र बोले।इससे कर्जा से मुक्ति मिलेगी
🌷 1).ॐ शिवाय नम:
🌷 2).ॐ सर्वात्मने नम:
🌷 3).ॐ त्रिनेत्राय नम:
🌷 4).ॐ हराय नम:
🌷 5).ॐ इन्द्र्मुखाय नम:
🌷 6).ॐ श्रीकंठाय नम:
🌷 7).ॐ सद्योजाताय नम:
🌷 8).ॐ वामदेवाय नम:
🌷 9).ॐ अघोरह्र्द्याय नम:
🌷 10).ॐ तत्पुरुषाय नम:
🌷 11).ॐ ईशानाय नम:
🌷 12).ॐ अनंतधर्माय नम:
🌷 13).ॐ ज्ञानभूताय नम:
🌷 14). ॐ अनंतवैराग्यसिंघाय नम:
🌷 15).ॐ प्रधानाय नम:
🌷 16).ॐ व्योमात्मने नम:
🌷 17).ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम:
🙏🏻 आर्थिक परेशानी से बचने हेतु 🙏🏻
👉🏻 हर महीने में शिवरात्रि (मासिक शिवरात्रि – कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी) को आती है | तो उस दिन जिसके घर में आर्थिक कष्ट रहते हैं वो शाम के समय या संध्या के समय जप-प्रार्थना करें एवं शिवमंदिर में दीप-दान करें ।
👉🏻 और रात को जब 12 बज जायें तो थोड़ी देर जाग कर जप और एक श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।तो आर्थिक परेशानी दूर हो जायेगी।
🙏🏻 प्रति वर्ष में एक महाशिवरात्रि आती है और हर महीने में एक मासिक शिवरात्रि आती है। उस दिन शाम को बराबर सूर्यास्त हो रहा हो उस समय एक दिया पर पाँच लंबी बत्तियाँ अलग-अलग उस एक में हो शिवलिंग के आगे जला के रखना |बैठ कर भगवान शिवजी के नाम का जप करना प्रार्थना करना, | इससे व्यक्ति के सिर पे कर्जा हो तो जल्दी उतरता है, आर्थिक परेशानियाँ दूर होती है ।
🙏🏻
पंचक प्रारंभ : बुधवार, 02 अगस्त 2023 पूर्वाह्न 11:26 बजे

पंचक समाप्त: सोमवार, 07 अगस्त 2023 पूर्वाह्न 01:43 बजे

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं बधाई और शुभ आशीष

आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 14 को हुआ है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार, तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। 14 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है।

5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं। आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 14 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।

शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50

शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।

शुभ रंग : हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम

कैसा रहेगा यह वर्ष
दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। यह वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। पारिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अध्यात्म के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित चल रहे थे, तो आपकी यह चिंताएं दूर होगी। आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा, लेकिन आप अत्यधिक लाभ के चक्कर में कम लाभ की ओर ध्यान नहीं देंगे, जो आपके लिए समस्या लेकर आ सकते हैं। आप अपने धन को सही कार्य में लगाएं और अपने बढ़ते खर्चों पर आपको लगाम लगानी होगी, नहीं तो बाद में वह आपके लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने की योजना बना सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आप कारोबार में भूलकर भी कोई जरूरी जानकारी किसी को ना दें, नहीं तो कोई उसका फायदा उठा सकता है। आपने यदि अति उत्साहित होकर किसी काम हो किया, तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। आप माता पिता की सेवा में भी दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे। पिताजी से आप धन संबंधित कुछ योजनाओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है। कारोबार कर रहे लोग आज व्यस्त रहने के कारण अपने काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकती हैं और आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होने की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। यदि लोगों में किसी बात को लेकर तनातनी चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। भाई बहनों का आज आपको पूरा साथ में मिलेगा। आप अपने किसी काम को कल पर टालने से बचें, नहीं तो बाद में वह आपके लिए कोई समस्या लेकर आ सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी पद की प्राप्ति हो सकती है। जो उनके लिए खुशी का कारण बनेगी और माता-पिता से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आपकी कोई पुरानी सलाह आपके बहुत काम आएगी। यदि आप किसी काम को करने के लिए लंबे समय से परेशान थे, तो वह आज पूरा हो सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मन से मानसिक तनाव लेकर आने वाला है। यदि आपको संतान के करियर को लेकर कोई चिंता चल रही थी, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी और कार्यक्षेत्र में आपको परमिशन मिल सकती है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी। यदि आप किसी नौकरी में कार्यरत हैं और बदलाव की योजना बना रहे थे, तो उन्हें अभी पुरानी में ही टिके रहना अच्छा रहेगा। आपने यदि पहले किसी से उधार लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। यदि आप अपने कुछ फैसलों को संतान पर डालेंगे, तो वह आपकी बात का बुरा मान सकती है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे, जिसके लिए आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करनी होगी। व्यापार को लेकर यदि आपको कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी और आप अपने विरोधियों की नाक में दम करके रखेंगे, जिससे वह आपके कामो में रोड़ा नहीं अटका पाएंगे, लेकिन आपको कुछ गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहना होगा आप संतान के भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं।
तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए चारों का वातावरण खुशनुमा रहेगा। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। रोजगार की तलाश में इधर आज कोई बड़ा मुकाम हाथ लग सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और विद्यार्थी कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में यदि परिवर्तन करना पड़े, तो उसके लिए सोच विचार अवश्य करें, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें किसी पार्टी से जुड़ने का मौका मिलेगा और वरिष्ठ सदस्यों से आप कुछ धन संबंधित समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपको दांपत्य जीवन में किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए साथी की बातों को समझने की कोशिश करें। पैसों से संबंधित आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। कुछ नया कर रहे लोग भी अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें। किसी बड़ी डील को फाइनल कर सकते हैं और भाई बहनों से चल रही अनबन आज बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे। आपको आज किसी दूर रहे परिजन से फोन के जरिए शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने किसी बिजनेस के काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग करेंगे। यदि आपकी तरक्की के मार्ग में कुछ बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए धार्मिक कार्यक्रमों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और आप अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। यदि संतान से आज कोई गलती हो, तो आप उन्हें समझाएं और उनकी बात समझने की कोशिश करें। जीवनसाथी से आपने जितनी उम्मीद लगाई थी, तो वह आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। अपने परिवार के किसी सदस्य को लेकर कोई फैसला लेना पड़े, तो उसमें वरिष्ठ सदस्यों से राय अवश्य लें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन नौकरी से संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का आपको पूरा लाभ मिलेगा, लेकिन आप घरेलू जरूरतों को लेकर अच्छा धन व्यय करेंगे, जिससे बाद आपके संचय धन में भी कमी हो सकती है। आपको किसी अजनबी के साथ कोई लेन-देन करना पड़े, तो इसमें आप सावधानी बरतें और संतान को आप संस्कारों और परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। यदि आपके कामों में कोई विघ्न बाधा आ रही थी, तो वह आज और दूर होगी और आपको घर से दूर किसी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।
मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी आप अपने कामों को पूरा कर पाएंगे, लेकिन आप यदि अपने कामों में मनचाही करेंगे, तो इसे बाद में आपको समस्या हो सकती है। आपके घर आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आप अपना कोई फैसला संतान पर ना डालें व उनके मन की बात अवश्य जाने, तभी कोई निर्णय ले। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और आपका रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad