ब्रेकिंग खटीमा: भारी वर्षा के चलते दाह–ढाकी में देवहा नदी की जद में आए कई परिवारों के आशियाने!👉 खटीमा एसडीएम प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे, उन्होंने क्या कहा आप भी सुनिए@ दीपक यादव ब्यूरो चीफ ग्राउंड जीरो से :रिपोर्ट

खबर शेयर करें -
रविंद्र बिष्ट एसडीएम खटीमा

खटीमा (दीपक यादव ब्यूरो चीफ की रिपोर्ट)-उधम सिंह नगर जनपद की सीमांत तहसील खटीमा के यूपी की सीमा से लगे ग्राम दाह–ढाकी में देवहा नदी की जद में आए कई परिवारों के आशियाने। खटीमा एसडीएम ने मौके का किया मुआयना। 7 परिवारों को घर छोड़कर सरकारी प्राइमरी स्कूल में शिफ्ट होने के दिए निर्देश। साथ ही पूर्ति विभाग को प्राइमरी स्कूल में शिफ्ट होने पर खाने-पीने का सामान उपलब्ध कराने को कहा।

गौरतलब है कि जनपद उधम सिंह नगर की सीमांत तहसील खटीमा के ग्राम दाह – ढाकी से होकर बहने वाली देवहा नदी की जद में कई परिवारो के आशियाने आ गए है। साथ ही कई किसानों की खेती योग्य भूमि भी देवहा नदी के तेज बहाव के चलते भू कटाव का शिकार होने लगी है। क्योंकि विगत कुछ दिनों से लगातार पहाड़ों और मैदानी क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण तराई में बहने वाली सभी नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है और वहाव भी काफी तेज है। जिसके चलते नदी के किनारे बसी आबादियों पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।
दाह – ढाकी गांव में देवहा नदी की जद में कई मकानों के आने की सूचना पर खटीमा के एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने प्रशासनिक अमले के साथ मौका मुआयना किया।
मीडिया से वार्ता में एसडीएम रविंद्र बिष्ट ने बताया कि आज उन्होंने दाह – ढाकी गांव का दौरा किया है जहां उन्होंने पाया कि लगभग सात मकान खतरे की जद में है। जिसके चलते उन्होंने सातों परिवारों को प्राइमरी स्कूल में शिफ्ट होने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पूर्ति विभाग को निर्देशित किया है कि सातों परिवार के राशन आदि की व्यवस्था प्राइमरी स्कूल में की जाए। स्थानीय प्रशासन द्वारा संभावित बाढ़ को लेकर पूरी तैयारियां कर ली गई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad