बिग ब्रेकिंग काशीपुर/मुरादाबाद (कुंडा कांड) का 100000 इनामी ‘खनन माफिया जफर’ को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार !!

खबर शेयर करें -

काशीपुर/मुरादाबाद:-विशेष संवाददाता ‌ उधम सिंह नगर जनपद के काशीपुर मैं विगत तीन दिन पूर्व हुए कुंडा कांड के आरोपी खनन माफिया 100000 का इनामी शातिर बदमाश जफर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया । मुठभेड़ में इनामी जफर के पैरों में गोली लगी है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है ‌।इस मुठभेड़ में एक सिपाही के घायल होने की भी सूचना है के बाद किया गिरफ्तार। गौरतलब है कि 1 लाख के इनामी जफर को पकड़ने के लिए उत्तराखंड के कुंडा क्षेत्र के भरतपुर गांव में कांड हो गया और ज्येष्ठ उप ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर की मौत हो गई। उसे पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इनामी खनन माफिया जफर को आज शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पैर में गोली लगी है।

स्मरणीय है कि कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद आने वाले हैं। ऐसे में उनके पहुंचने से कुछ घंटे पहले एक लाख के इनामी खनन माफिया जफर को पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार कर लिया। आज सुबह मुरादाबाद के फगवाड़ा क्षेत्र में हुए एनकाउंटर में पुलिस का एक सिपाही भी घायल हुआ है। पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। आरोपी जफर बुधवार रात उत्तराखंड के भरतपुर गांव में पुलिस टीम पर हमला कर फरार हो गया था।बता दें कि 13 सितंबर 2022 को ठाकुरद्वारा में खनन माफिया जफर और उसके गुर्गे एसडीएम और खनन अधिकारी पर हमला कर एक डंपर छोड़ा ले गए थे। जिसमें ठाकुरद्वारा कोतवाली में 5 नामजद सहित 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। मामले में बिलारी के कांकरखेड़ा निवासी जफर और ठाकुरद्वारा के रतूपुरा निवासी दिलशाद फरार चल रहे थे। मामले में पुलिस द्वारा दोनों पर 50- 50 हजार का इनाम घोषित किया गया।

जिसके बाद एडीजी बरेली जोन राज कुमार ने जफर पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था और जफर की तलाश में पंद्रह टीमें लगाई गई थीं।

एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि पुलिस की टीमें जफर की तलाश में जुटी हुई थीं। शनिवार की प्रातः लगभग 5 बजे जफर मोटरसाईकिल से पाकबड़- अगवानपुर बाईपास से होते हुए अमरोहा की ओर भाग रहा था।

इसी दौरान पाकबड़ा सहित अन्य थानों की पुलिस ने उसे कैलसा रोड के पास पकड़ने की कोशिश की। जिस पर जफर ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें एक गोली जफर के पैर में लगी और वह मोटरसाईकिल सहित सड़क पर गिर गया।

इसी दौरान एक सिपाही संदीप भी सड़क पर गिरकर घायल हो गया। घायल जफर और सिपाही संदीप को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शातिर कुख्यात 100000 का इनामी बदमाश पकड़े जाने से मुरादाबाद की पुलिस ने संतोष की सांस ली है वही आज मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश का दौरा था उससे कुछ ही घंटे पहले मुठभेड़ कर पकड़ कर पुलिस ने अपनी पीठ थपथपा दी है। इसे कहते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का खौफ उनके आने से चंद घंटे पहले ही इनामी बदमाश जफर को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता पर आपकी है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad