ब्रेकिंग: (नैनीताल जनपद समाचार)l 😯👉 काठगोदाम: स्पा सेंटर में कर्मचारियों के सत्यापन ना पाए जाने पर पुलिस ने 10-10 हज़ार रु0 किए चालान@👉कोटाबाग: क्षेत्र के रिजॉर्टों,होटलों, में कालाढूंगी पुलिस ने चलाया सघन चैकिंग अभियान अनियमितता पाए जाने पर एक रिजॉर्ट का 10 हजार रूपए किया चालान@👉 भीमताल: धारी पुलिस द्वारा रिजॉर्टों,होटलों, टेंट कैंप, होमस्टे में ताबड़तोड़ कार्रवाई अनियमितता पाये जाने पर 5 होमस्टे, टेंट कैंप को किया सीज व 10,000- 10,000/- रू0 के चालान@ हल्द्वानी:खोया हुआ पर्स मिलने पर एमबीपीजी हल्द्वानी की छात्रा का खिल उठा चेहरा@👉 रामनगर:फर्स्ट हाल्ट रिसार्ट का पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत 10000 रू0 का चालान किया गया@ काठगोदाम:(वन विभाग चौकी रानीबाग) तथा हल्द्वानी–भीमताल मोटर मार्ग (रानीबाग पुल) पर समय प्रातः 7:00 बजे से 7:30 बजे तक, एवं 15:00 बजे से 15:30 तक यातायात अवरुद्ध रहेगा!!!!👉भीमताल: पुलिस द्वारा अध्ययनरत छात्रों को साइबर अपराधो से बचने, नशे के दुष्परिणाम, यातायात जागरूकता एवं ऐप के बारे में दी गई विस्तृत जानकारी@ हल्द्वानी::शहर क्षेत्र में हुई सनसनी चोरी की घटना का कोतवाली पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर अभि0 को गिरफ्तार कर सम्पूर्ण नगदी (कुल 4 लाख 70 हजार रू0) व 30 हजार का मोबाईल भी किया बरामद, एसएसपी ने पुलिस टीम को ₹25oo रुपे नकद इनाम देने की घोषणा की!!!!!

खबर शेयर करें -

👉काठगोदाम: पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद नैनीताल के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र में पड़ने वाले स्पा सेंटर, रिजॉर्टों एवं होटलों में चेकिंग कर अनियमितता पाए जाने पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है इसी क्रम में
आज भूपेंद्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के निर्देशन में , प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा काठगोदाम हाईडिल, शीशमहल स्थित सपा सेंटरों का भौतिक सत्यापन किया गया तो दौराने चैकिंग Plaan-B स्पा सेंटर हएडिल चौराहा व seaven heaven स्पा सेंटर हएडिल को चैक किया गया तो उक्त स्पा सेंटरों के स्वामी/मैनेजर द्वारा अपने कुछ कर्मचारियो का भौतिक सत्यापन नही कराया गया था जिसपर उक्त दोनों स्पा सेंटरों के मालिक/मैनेजर के पुलिस अधि0 के अंतर्गत 10-10 हज़ार के चालान कर आवश्यक कार्यवाही की गई. इसके अलावा चेकिंग चेकिंग अभियान चलाकर- mv act के *कुल चालान-83*
नगद चालान- 79
संयोजन शुल्क-40000/
02 चालान मा0 न्या0
01 मोटरसाईकिल सीज
2- पुलिस एक्ट कुल चालान -03, संयोजन-750 किए गएl

👉कोटाबाग :: पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद नैनीताल के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र में पड़ने वाले रिजॉर्टों एवं होटलों में चेकिंग कर अनियमितता पाए जाने पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है इसी क्रम में
आज नन्दन सिंह रावत थानाध्यक्ष कालाढूंगी के नेतृत्व में मय पुलिस टीम के कोटाबाग क्षेत्र स्थित रिजॉर्टों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया दौराने चैकिंग अभियान के एक रिजॉर्ट्स एन0आर0आई0 में अनियमितता पाए जाने पर तत्काल 83 पुलिस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर 10,000/- रू कोर्ट का चालान किया गयाl

👉धारी : पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद नैनीताल के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्र में पड़ने वाले रिजॉर्टों एवं होटलों में चेकिंग कर अनियमितता पाए जाने पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है इसी क्रम में
आज उप जिलाधिकारी धारी, तहसीलदार धारी, थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर मय पुलिस टीम के द्वारा अलग-अलग टीमें बनाकर राजस्व पुलिस व पर्यटक विभाग द्वारा सामूहिक रूप से 03 होटलों रिजॉर्टों,होटलों, टेंट कैंप, होमस्टे में चेकिंग अभियान चलाया गया।
दौराने चैकिंग अभियान के 05 होमस्टे, टेंट कैंप के द्वारा बिना पर्यटक विभाग में रजिस्ट्रेशन कराए बिना ही चलाया जा रहा था जिन्हें तत्काल टीम द्वारा सीज किया गया। तथा चेकिंग के दौरान 03 होटलों में कर्मचारियों का सत्यापन ना कराए जाने पर 10,000- 10,000/- रू0 के कोर्ट के चालान किए गए।

खोया हुआ पर्स मिलने पर एमबीपीजी हल्द्वानी की छात्रा का खिल उठा चेहरा

प्रेस नोट
👉😃कोतवाली हल्द्वानी में तैनात महिला आरक्षी ममता कंबोज को हल्द्वानी रोडवेज के पास एक पर्स मिला जिसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम एवं नगद रुपए सहित अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज मौजूद थे। महिला आरक्षी द्वारा अपनी ईमानदारी का परिचय देते हुए उक्त खोए हुए पर्स को थाना कार्यालय में जमा कराया गया तथा पर्स में रखे मौजूदा दस्तावेजों के आधार पर खोए हुए पर्स की स्वामिनी मनीषा कोरंगा, निवासी-लालकुआं शांति नगर बिन्दुखत्ता लालकुआं जो वर्तमान में हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में एम.ए सेकेंड II वर्ष की छात्रा है से संपर्क कर उन्हे कोतवाली हल्द्वानी बुलाकर उनका खोया हुआ पर्स वापस किया गया। खोए हुए पर्स के पुनः मिलने पर छात्रा मनीषा द्वारा नैनीताल पुलिस का आभार व्यक्त किया गया।

👉रामनगर :
आज बलजीत सिंह भाकुनी क्षेत्राधिकारी रामनगर के पर्यवेक्षण में अरुण कुमार सैनी प्रभारी निरीक्षक रामनगर के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा ढेला क्षेत्रान्तर्गत पडने वाले रिसोर्ट का भौतिक सत्यापन किया गया तो दौराने चैकिंग ऐकरोन हाइड अवे रिसोर्ट को चैक किया गया तो उक्त रिसोर्ट द्वारा अपने कर्मचारियो का भौतिक सत्यापन नहीं किया गया है तथा अपने एन्ट्री रजिस्टर में बाहर से आये आज टूरिस्टों की एन्ट्री रजिस्टर में एन्ट्री नही की गयी हैं उक्त रिसोर्ट के कर्मचारियो का भौतिक सत्यापन रजिस्टर व एन्ट्री रजिस्टर को कब्जे में लेकर सील किया गया।
तथा होटल स्वामी को पुलिस एक्ट के अन्तर्गत नोटिस दिया गया है।
फर्स्ट हाल्ट रिसार्ट का पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत 10000 रू0 का चालान किया गया।

रिसोर्ट के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही अकब से अमल में लायी जा रही है।

👉एसएसपी की अपील:: 25-09-2022 से दिनांक 28-09-2022 तक
132 केवी काठगोदाम भवाली बिजली की आपूर्ति लाइन में लगे पुराने टावर संख्या 16 व 17 के लिए नए टावरों का विस्थापन कार्य किया जाएगा। उक्त तिथियों में विस्थापन कार्य के दौरान जनता की सुरक्षा के दृष्टिगत नैनीताल–हल्द्वानी मार्ग (वन विभाग चौकी रानीबाग) तथा हल्द्वानी–भीमताल मोटर मार्ग (रानीबाग पुल) पर समय प्रातः 7:00 बजे से 7:30 बजे तक, एवं 15:00 बजे से 15:30 तक यातायात अवरुद्ध रहेगा।जनता से अपील की जाती है कि कृपया उपरोक्त मार्गों में बताए गई तिथियों में विस्थापन कार्य के लिए निर्धारित किए हुए समयों पर सुरक्षा के दृष्टिगत यात्रा न करें।

थाना भीमताल पुलिस द्वारा अध्ययनरत छात्रों को साइबर अपराधो से बचने, नशे के दुष्परिणाम, यातायात जागरूकता एवं उत्तराखंड पुलिस ऐप के बारे में दी गई विस्तृत जानकारी

👉 भीमताल :: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल के आदेशानुसार जनपद नैनीताल स्तर पर अवैध नशे के प्रति जन-जागरूकता अभियान प्रचलित है। इसी क्रम में आम-जनमानस को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जन-जागरूक करने के उद्देश्य से आज उप निरीक्षक विमल कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष भीमताल के नेतृत्व में उपनिरीक्षक शंकर नयाल द्वारा थाना भीमताल पुलिस के साथ अटल उत्कृष्ठ लीलावती पंत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मे जाकर स्कूली छात्रो को नशे से होने वाले दुष्परिणामों, साइबर क्राइम, डायल 112, उत्तराखंड पुलिस ऐप व यातायात के नियमो के संबध में जनजागरुक किया गया।
इस दौरान अध्ययनरत छात्रो को बताया गया कि यदि कोई व्यक्ति नशा (चरस, गांजा, अफीम, स्मैक, नशीले इंजेक्शन एवं दवाइयां इत्यादि का व्यापार करता है या स्वयं ग्रहण करता है तो उसके विरुद्ध कानूनी वैधानिक कार्यवाही की जाती है जिससे समाज में ना सिर्फ नशा करने वाले व्यक्ति बल्कि उसके पारिवारिक सदस्यों की भी छवि से धूमिल होती है अतः हमें स्वयं भी इस प्रकार के नशे का सेवन नहीं करना है अपने बल्कि पारिवारिक सदस्यो एवं अपने आसपास के लोगों को भी नशे के दुष्परिणामों के संबंध में जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त भारत के इस संकल्प को साकार बनाने हेतु समाज को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है।
➡️ जागरूकता अभियान में पुलिस द्वारा बताया गया कि वर्तमान में उत्तराखंड पुलिस द्वारा Utrrakhand Police App लॉन्च किया गया है। जिसके माध्यम से आम जनमानस उत्तराखंड पुलिस द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं जैसे -सत्यापन, e-fir, महिलाओं संबंधी शिकायत हेतु गौरा शक्ति एप, यातायात अवदूषण रोकने हेतु ट्रैफिक आई.ऐप सहित साइबर पोर्टल एवं अन्य विभिन्न प्रकार के ऐप संयुक्त रुप से संचालित हैं।
इसके साथ ही स्कूली छात्रो से अपील की गई कि यदि उनके आसपास कोई व्यक्ति नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त है या स्वयं नशा करता है तो नैनीताल पुलिस के हेल्पलाइन नंबर या डायल 112 पर इसकी गोपनीय सूचना दे सकते हैं उपरोक्त नंबर पर सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पता एवं मोबाइल नंबर पूर्णत: गोपनीय रखा जाता है।
➡️ छात्रो को साइबर अपराधो व यातायात नियमों की जानकारी एवं यातायात नियमों का पालन करने हेतु बताया गया साथ ही साइबर अपराधों से बचने के लिए जागरूक होना व सतर्क रहना एकमात्र रास्ता है। यदि किसी व्यक्ति के साथ साइबर धोखाधड़ी हो जाए तो वह तत्काल राष्ट्रीय साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 में कॉल करके धोखाधड़ी से संबंधित जानकारी देकर पुलिस सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

👉👉हल्द्वानी 23 सितंबर को चक्षु तेजवानी पुत्र एस0एस0 तेजवानी निवासी धर्मपाल कालोनी बरेली हल्द्वानी की लिखित तहरीर बाबत अज्ञात चोरों द्वारा वादी के घर की मम्टी के चैनल गेट का ताला तोड़कर घर से 06 लाख रूपया नगद व एक मोबाईल सैमसंग ए 51 व पर्स से 5 हजार रू0 चोरी कर लेने के संबंध में कोतवाली हल्द्वानी में तहरीर दी गई।
उक्त तहरीर के आधार कोतवाली हल्द्वानी में एफआईआर न0 506/2022 धारा 380/457 भादवि पंजीकृत किया गया अभियोग की विवेचना तत्काल उ0नि0 हरिराम प्रभारी चौकी मेडिकल के सुपुर्द की गयी ।
प्रारम्भिक विवेचना में वादी के घर से 440000/- नगद व 30 हजार रू0 की कीमती मोबाईल फोन (कुल 4 लाख 70 हजार रू0 ) चोरी जाना प्रकाश में आया ।

पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा क्षेत्र में हुई नकबजनी की घटना का तत्काल अनावरण करने व अभियुक्तों को गिरफ्तार करने हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गये ।
श्री हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, श्री भूपेन्द्र सिंह क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में श्री हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी के नेतृत्व में अभियोग के अनावरण हेतु तत्काल प्रभाव से 03 टीमें का गठित की गयी उक्त टीमों द्वारा घटनास्थल के आस – पास लगे सीसीटीवी कैमरों का भली भांति अवलोकन कर, पुराने चोरों का सत्यापन कर व मुखबिर मामूर कर आज गांधी इण्टर कालेज हल्द्वानी के गेट के पास से अभि0 तौफीक पुत्र मसीत निवासी नूरी मस्जिद के पास इन्द्रानगर थाना बनभूलपुरा जनपद नैनीताल उम्र 21 वर्ष को चोरी की गयी धनराशि व मोबाईल फोन सहित गिरफ्तार किया गया है ।
पूछताछ में गिरफ्तार अभि0 द्वारा बताया गया कि वह नशे का लती है और अपने आदतों को पूरा करने के लिए चोरी की घटना को अन्जाम देता है रात्रि में वादी चक्षु तेजवानी के घर में छत से घुसकर चोरी की घटना को अन्जाम दिया तथा इसी दौरान अभि0 द्वारा वादी के घर में रखी vodka की बोतल से शराब पी । पुलिस टीम द्वारा घटना के खुलासे हेतु शहर हल्द्वानी के 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया एवं मुखबिर एवं उक्त कार्यवाही के द्वारा अभि0 को गिरफ्तार करने में सफलता पायी गयीlll ।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad