बिग ब्रेकिंग रुद्रपुर: धू धू कर जली ब्रिटानिया फैक्ट्री!😯 करोड़ों के नुकसान का अनुमान@ मिनटों में आला अफसर मौके पर पहुंचे!! 👉👉एसएसपी एवं डीएम ने स्वयं अपने हाथों में कमान संभाली @@ लाइव

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर (उधम सिंह नगर) (अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ) शनिवार की मध्यरात्रि में जिला प्रशासन के अधिकारी गहरी नींद में सोए हुए थे कि मोबाइल की घंटी बजने लगी मोबाइल रिसीव करते ही उनकी नींद उड़ गई कुछ ही मिनटों में प्रशासन के आला अफसर फैक्ट्री में पहुंच गयाl फैक्ट्री का विकराल रूप देखकर अधिकारी भी सकते में आ गए, देर रात तक अधिकारी वहां जमे रहे जब तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका विवरण के मुताबिक बिस्कुट बनाने वाली सबसे बड़ी फैक्ट्री सिडकुल पंतनगर में गोदाम से आग शुरू हुई देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया यहां ब्रिटानिया फैक्ट्री में आग लगने से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है घटना देर रात लगभग 12:00 बजे से लगी आग अब तक नहीं बुझ पाई है सैकड़ों गाड़ियां दमकल की आग बुझाने में अब तक लगी हुई है खुद कंपनी का फायर हेडन भी लगा हुआ है इसके अलावा सिडकुल की अन्य फैक्ट्रियां के फायर बिग्रेड भी मदद के लिए लगाए गए हैं बावजूद इसके आगे इतनी भयंकर है कि बुझने का नाम नहीं ले रही ।..

👉की सूचना से पूरे सिडकुल में हड़कंप मच गया पंतनगर सिडकुल की ब्रिटानिया फेक्ट्री में आग लगने से फेक्ट्री प्रबंधन सहित प्रशासन में हड़कंप मच गया। घटना को देखते हुए जिलाप्रशासन सहित पुलिस प्रशासन ने मौके पर डेरा जमाया हुआ है। आग ने फेक्ट्री के गोदाम, दफ्तर सहित अन्य हिस्से को चपेट में लिया है। अग्निशमन के एक दर्जन से अधिक वाहन और कंपनियों के निजी वाहन आग बुझाने का प्रयास कर रहे है। आग लगने से फेक्ट्री को करोड़ों रुपए के नुकसान होने की संभावना बनी हुई है।

अधिकारी आग में काबू पाने के लिए विचार विमर्श करते हुए
ब्रिटानिया फैक्ट्री धू-धू कर जलती हुई
फायर ब्रिगेड के अधिकारी घटना का विवरण देते हुए

समाचार लिखे जाने तक लिखे जाने तक जिलाधिकार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, एएसपी सिटी, उपजिलाधिकारी रुद्रपुर,अग्निशमन अधिकारी, तहसीलदार रुद्रपुर आपदा प्रबंधन अधिकारी, एसडीआरएफ टीम उपस्थित हैं मौके पर 08 फायरब्रिगेड तथा 05 इंडस्ट्री के फायर टेंडर मौजूद है जो कि आग बुझाने का कार्य कर रही है वर्तमान में आग पर नियंत्रण पा लिया गया है स्थिति सामान्य है वर्तमान तक कोई भी जन हानि व अन्य की सूचना नही है। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है गनीमत यह रही कि कोई जान माल की हानि नहीं हुई हैl

इधर दूसरी ओर ब्रिटानिया कंपनी में लगी भीषण आग को बुझाने हेतु एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा स्वयं अपने हाथों में ली गयी कमान।
रात्रि 12 बजे चौकी सिडकुल पर सूचना प्राप्त हुई कि सिडकुल स्थित ब्रिटैनिया बिस्कुट कंपनी में आग लग गई हैं । उक्त सूचना पर चौकी प्रभारी सिडकुल व फायर स्टेशन सिडकुल के फायरकर्मियों के साथ मौके पर पहुँचे तो देखा कि ब्रिटेनिया कंपनी में भीषण आग लगी हैं । तत्काल ही एसएसपी उधमसिंहनगर डॉ मंजुनाथ टि सि भी मौके पर पहुंचे तथा पुलिस द्वारा तत्काल ही फायर टेन्डर लगा आग पर काबू पाने का प्रयास किया तथा फैक्ट्री में कार्य कर रहे श्रमिको को तत्काल ही फैक्ट्री परिसर से बाहर निकाला । आग देखते ही देखते विकराल रुप ले चुकी थी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर के निर्देशन पर तत्काल ही टाटा कंपनी, बजाज कंपनी, अशोका लीलेन्ड कंपनी के फायर टेन्डरो के अतिरिक्त फायर स्टेशन रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज व हल्द्वानी से फायर टेन्डर मंगाए गए ।
घटना की गंभीरता के देखते हुए जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एडीएम श्री ललित नारायण मिश्र, एसपी सिटी मनोज कत्याल, एसडीएम प्रत्यूष सिंह, सीओ सिटी आशीष भारद्वाज, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव, तहसीलदार व अन्य प्रशासनिक अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे तथा ड्रोन कैमरा आदि से आग का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये । कडी मशक्कत के पश्चात आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया तथा मौके पर एसडीआरएफ को बुलाया गया । आग इतनी भीषण थी कि करीब 20 फायर टेन्डरो को मौके पर बुलाया गया । अभी भी आग पर पूरी तरह से काबू पाने का प्रयास किया जा रहा हैं ।

पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही से कोई जनहानि नही हो पाई तथा आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। एसएसपी द्वारा नजदीकी थानों से थाना प्रभारियों को घटनास्थल पर किसी भी स्थिति से निपटने हेतु नियुक्त किया गया तथा नियुक्त पुलिस बल व फायर कर्मियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad