बिग ब्रेकिंग : सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त किया! गिरफ्तार हुए+राजनीतिक का भी पतन 👉राजा से कुछ ही मिनटों में रंक हो गए @

खबर शेयर करें -

चंडीगढ़ (अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ) भारत के इतिहास में संभवत पहली बार हुआ है किसी मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार के आरोप में अपने मंत्री को बर्खास्त किया बल्कि उसे गिरफ्तार भी करा दिया है और पार्टी से भी छुट्टी की तैयारी शुरूकर दी है। आम आदमी पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे डॉ. विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें पंजाब पुलिस की एंटी करप्शन विंग ने गिरफ्तार भी कर लिया है। विजय सिंगला स्वास्थ्य विभाग में हर काम और टेंडर के बदले 1% कमीशन मांग रहे थे। इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भगवंत मान तक पहुंची थी। उन्होंने गुपचुप तरीके से इसकी जांच कराई। अफसरों से पूछताछ की, फिर मंत्री सिंगला को तलब किया गया। मंत्री ने गलती मान ली, इसके बाद उन्हें बर्खास्त किया गया। इसके बाद मंत्री के खिलाफ केस दर्ज कर पंजाब पुलिस के एंटी करप्शन विंग ने सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है। सिंगला को अब मोहाली के फेज 8 पुलिस थाने में रखा गया है। अब सिंगला की आम आदमी पार्टी से भी छुट्‌टी करने की तैयारी है। पंजाब आप के प्रवक्ता मालविंदर कंग ने कहा कि दागी लोगों की आम आदमी पार्टी में कोई जगह नहीं है। फिलहाल मंत्री रहे सिंगला की इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।
पंजाब पुलिस के विजिलेंस विंग ने मंत्री सिंगला के खिलाफ केस दर्ज किया है। अभी इसकी FIR सार्वजनिक नहीं की गई है। हालांकि सूत्रों की मानें तो मंत्री और उसके करीबियों ने टेंडर में 1% कमीशन की मांग की थी। अफसर ने इसकी शिकायत सीएम भगवंत मान से की। 14 मई को सीएम मान के पास इसके बारे में जानकारी पहुंची। सूत्रों की मानें तो इसके बाद मान ने स्टिंग करवाते हुए उसकी रिकॉर्डिंग करवाई गई। जिसमें मंत्री कमीशन मांगते हुए कैद हो गए। जिसके बाद मंत्री को बुलाकर मान ने उनके सामने यह सबूत रख दिए और मंत्री ने गलती कबूल कर ली।वही सीएम मान के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम कट्टर ईमानदार हैं। गर्दन कट जाएगी लेकिन भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। भगवंत मान आप पर हमें गर्व है. भ्रष्टाचार करना देश से गद्दारी है। उन्होंने कहा कि हमने जो किया इसके लिए हिम्मत चाहिए। आप पार्टी ने साबित कर दिया कि भ्रष्टाचार के बिना भी पार्टी चल सकती है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”अगर हमारा अपना भी कोई चोरी करेगा, तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं। अभी तक देखा गया कि सभी पार्टियों में आपस में सेटिंग होती थी, अपनों को पकड़ना तो दूर एक-दूसरे के नेताओं के खिलाफ भी वे एक्शन नहीं लेते थे। पहली बार ऐसा हो रहा है कि कोई पार्टी अपने खुद के लोगों के भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन ले रही है। भगवंत मान के डिसीजन से लोग बहुत खुश हैं, उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि कोई सरकार इतनी ईमानदार हो सकती है।”

सिंगला (Vijay Singla) मनसा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव में पंजाबी गायक और कांग्रेस प्रत्याशी शुभदीप सिंह सिद्धू को पराजित किया सिंगला दांत चिकित्सक हैं. सीएमभगवंत मान ने सिंगला को पद से हटाते हुए कहा कि उन्होंने यह फैसला सिंगला द्वारा अपने विभाग की निविदाओं और खरीद में कथित रूप से एक प्रतिशत कमीशन की मांग किए जाने की जानकारी मिलने के बाद किया। बरहर भारत के इतिहास में पहली बार किसी सरकार के मुख्यमंत्री ने इतना बड़ा कदम उठाया कमीशन की शिकायत मिलने के बाद ना केवल स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त किया बल्कि उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल की हवा भी करवा दी। इससे पंजाब में आम आदमी पार्टी की छवि निसंदेह और अधिक बनेगी। इस कदम से नौकरशाह तथा मंत्रियों को भी सबक मिलेगा।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad