big breaking देहरादून: कल नहीं होगी बीजेपी संसदीय विधायक दल की बैठक! अब सोमवार को होगी बैठक@प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिल्ली तलब+ कार्यवाहक मुख्यमंत्री भी दिल्ली पहुंचे+अगला सीएम कौन; बैठक जारी& तीन फार्मूले पर चर्चा?

खबर शेयर करें -

देहरादून अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ नई दिल्ली में उत्तराखंड मुख्यमंत्री के लिए उच्च स्तरीय बैठक चल रही है कल रविवार को भाजपा विधायक दल की होने वाली बैठक स्थगित हो गई है अब सोमवार को विधायक दल का नेता चुना जाएगा और सोमवार को पर्यवेक्षक पहुंचेंगे इधर प्रदेश अध्यक्ष को दिल्ली बुलाया गया है इसके अलावा थी रात कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी दिल्ली पहुंच गए हैं। यह जानकारी उच्च पदस्थ सूत्रों ने दी ‌ वही देहरादून में होने वालेशपथ ग्रहण समारोह काफी खास होने वाला है। सूत्रों की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़ी राजनैतिक हस्तियां नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा के प्रचंड बहुमत के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां भी जोरों पर है। खटीमा विधानसभा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी के हारने के बाद भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व मुख्यमंत्री की तलाश में जुट गया है। माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री सहित कैबिनेट मंत्रियों के नाम पर मुहर लगेगी। प्रचंड बहुमत के बाद मुख्यमंत्री के चयन के लिए भाजपा के पास तीन-तीन विकल्प मौजूद हैं। पहले विकल्प में विधायकों में से ही किसी को सीएम पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
दूसरे विकल्प में सीएम पुष्कर सिंह धामी पर दोबारा भरोसा जताया जा सकता है जबकि, तीसरे विकल्प में गैर-विधायक सांसद के हाथों में उत्तराखंड की कमान सौंपी जा सकती है। उत्तराखंड में पिछले पांच सालों में तीन-तीन मुख्यमंत्री देने पर भाजपा की काफी किरकरी भी हुई है। ऐसे में अब,भाजपा हाईकमान बहुत सोच-समझकर ही मुख्यमंत्री का चयन करेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने की भी संभावना है। कहा कि भाजपा की ओर से शपथ ग्रहण समारोह को बहुत ही खास अंदाज से मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री पद को लेकर विधायकों और सांसदों के बीच जमकर लॉबिंग शुरू हो गई है। राजनैतिक सूत्रों की बात मानें तो विधायकों के बीच सतपाल महाराज, डॉ. धन सिंह रावत सहित मदन कौशिक का नाम जमकर उछल रहा है। गैर-विधायकों की बात करें तो सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, अजय भट्ट सहित अनिल बलूनी का भी नाम काफी चर्चा में है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष देर रात मुलाकात की है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad