बिग ब्रेकिंग हल्द्वानी: जनता से किए गए वादे सभी पूरे होंगे; लाल कुआं में ही घर बनाऊंगा; अंतिम सांस तक जनता की सेवा करता रहूंगा! पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ से खास बातचीत

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी: (अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ )lपूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वह लाल कुआं मैं घर बनाएंगे और यहां की जनता सहित प्रदेश की जनता की सेवा अंतिम सांस तक करते रहेंगे; उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ रही है । उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ने घोषणा पत्र मैं जो वादे किए गए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा सबसे प्रमुख सरकार बनने पर इन सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।
मांगलिक गीत गाने वाली महिलाओं को अट्ठारह सौ रुपए पेंशन देगी।;
घसियारी सम्मान पेंशन के रूप में देंगे पांच सौ रुपये;
पुलिस कर्मियों से किए सभी वादें प्राथमिकता के आधार पर होंगे ।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलगीत गाने वाले महिलाओं के लिए कांग्रेस की सरकार बनने पर 18 सौ रुपये की पेंशन दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोग पूछ रहे हैं आप 10 मार्चतक कैसे अपना दिन बिताएंगे। इस पर उनका कहना है कि वह उत्तराखंड और उन लोगों के लिए करना चाहते हैं, उनके जीवन या राज्य के जीवन में महत्व रहा है। ऐसे ही लोगों में से एक हमारे गांवों में मंगलगीत गाने वाली महिलाएं भी हैं, जिनमें अधिकांश बुजुर्ग हैं। यह परंपरा कहीं टूट न जाए। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि इसलिए वह चाहते हैं कि इनको भी सम्मान मिले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर वह तुरंत शगुन पेंशन प्रारंभ करेंगे। शगुन अक्षर मांगलिक गीत गाने वाली महिलाओं को बुजुर्ग आदि के बराबर ही 18 सौ रुपये पेंशन के रूप में दी जाएगी।

घसियारी सम्मान पेंशन के रूप में देंगे पांच सौ रुपये देंगे गौरतलब है कि

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने घसियारी महिलाओं के एक चित्र को अपने फेसबुक पेज और ट्वीटर पर शेयर करते हुए घसियारी सम्मान पेंशन योजना शुरू करने की घोषणा की है।उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इस घोषणा के तहत घसियारी महिलाओं को पांच सौ रुपये की सम्मान राशि प्रतिमाह पेंशन के रूप में दी जाएगी। घसियारी महिलाओं के चित्र को शेयर करते हुए हरीश लिखते हैं कि चुनाव के अगले दिन जब सुबह उनकी नींदखुली तो इस फोटो को देखकरउन्हें अपनी माताजी की याद आ गई। जैसे वह कह रही हों कि बेटा गरीबों के लिए कुछ करो। इस पर उन्होंने निर्णय लिया है कि सत्ता में आने पर वह घसियारी मां-बहनों के लिए सम्मान पेंशन योजना की शुरुआत करेंगे। इधर दूसरी ओर लाल कुआं क्षेत्र में चुनाव संपन्न होने के बाद भी श्री रावत तूफानी दौरा कर रहे हैं और समस्या को गंभीरता से सुन रहे हैं कई जगह तो आलू की टिकिया बनाकर लोगों को खिला रहे हैं। नागरिकों का उन्होंने निसंदेह दिल जीत लिया है वहीं विरोधी खेमा आश्चर्यचकित है जिस तरह से श्री रावत लोगों से मिल रहे हैं खलबली मच गई है ।पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एक विशेष भेंट में पंथनिवास पंत निवास उन्होंने एक सवाल के जवाब में दावा किया है 48 से अधिक सीटें आ रही हैं हम सरकार बना रहे हैं; उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा हाईकमान किसी को भी मुख्यमंत्री बनाएगा उन्हें मान्य होगा ; कांग्रेस पार्टी ने जो घोषणा की है उसको प्रमुखता से लागू किया जाएगा ।उन्होंने बीजेपी द्वारा कांग्रेस को 20 सीटें आने के जवाब में उन्होंने कहा कि वह दिन में भी सपने देख रहे हैं देखने दीजिए। उन्होंने कहा जनता ने उत्तराखंड में अभूतपूर्व आशीर्वाद दिया है और हम सरकार बनाएंगे वार्ता के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ;विधायक संजीव आर्य; कांग्रेस नेता प्रयाग भट्ट हरेंद्र लाडी सहित कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad