बिग ब्रेकिंग हल्द्वानी: कांग्रेस सरकार बनाएगी; भाजपा 20 सीटों में सिमट जाएगी! हरीश रावत पूर्व मुख्यमंत्री

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी (अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ)। पूर्व मुख्यमंत्री एवं लाल कुआं विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने कहा है राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है कांग्रेस को 48 सीटें होने जा रही हैं और भाजपा 20 सीटों में ही सिमट कर रह जाएगी उन्होंने समस्त उत्तराखंड सहित लाल कुआं जनता का आभार व्यक्त की है कि उन्होंने अभूतपूर्व कांग्रेस को आशीर्वाद दिया है। श्री रावत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि या तो वो सीएम बनेंगे या घर बैठेंगे, क्योंकि उनको अपने हिसाब से राज्य को आगे बढ़ाना है।

स्मरणीय है कि विधानसभा चुनाव का मतदान समाप्त होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने विधानसभा क्षेत्र लालकुआं में जगह-जगह भ्रमण कर रहे हैं। इस दौरान हरीश रावत अपने कार्यकर्ताओं को लॉलीपॉप भी खिलाया, जिसके बाद हरीश रावत सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। मतदान के पश्चात उनके आवास पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है। गौरतलब है कि ताबड़तोड़ रैलियां,जनसभा, जनसंपर्क और लोगों के घर-घर जाकर मिलने का दौर व लंबी मैराथन बैठक के बाद आखिरकार प्रत्याशियों ने अब चुनावी बेला संपन्न होने के बाद सुकून की सांस ली पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के 56 लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हरीश रावत भी उन प्रत्याशियों में थे जिन्होंने पूरे राज्य में जहां वर्चुअल माध्यम से मीटिंग की वही राज्य के अन्य विधानसभा में भी उन्होंने जनसंपर्क किया चुनाव संपन्न होने के तत्काल पश्चात ही मंगलवार को श्री रावत ने सुबह उठकर तरोताजा होकर योगा के बाद भगवान की पूजा अर्चना की इन सबके बीच उन्होंने मंगलवार को विशेष हनुमान चालीसा का पाठ कर राज्य की समृद्धि की कामना की। हमेशा से सोशल मीडिया में सक्रिय रहने वाले श्री रावत ने अपनी पोस्ट में इन मंत्रों का भी उच्चारण किया। इस बीच सुबह से ही श्री रावत से मिलने वालों का सिलसिला जारी रहा अपने घर में वह लोगों से गर्मजोशी के साथ मिलते रहे तथा लोगों ने भी श्री रावत से मुलाकात की और लोगों का मुलाकात का दौर जारी रहा।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद प्रदेश की मुख्य राजनीतिक पार्टियां भाजपा और कांग्रेस अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रही है। और दोनों ही पार्टियां बहुमत हासिल कर सत्ता पर काबिज होने की बात कह रही है। इसी क्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि उत्तराखंड में कांग्रेस 48 सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है, उनके मुताबिक छह अन्य सीटों पर असमंजस की स्थिति है , लेकिन यह तय हो गया है कि उत्तराखंड में 10 मार्च को कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को यह लगा कि बीजेपी सरकार से बेहतर काम 2014 से लेकर 2016 की सरकार ने उत्तराखंड में किया था, लिहाजा कांग्रेस को इस बार बेहतर जनादेश मिल रहा है, हरीश रावत ने कहा कि बीजेपी सरकार ने उत्तराखंड के अंदर जनता के अरमानों को रौदा है जिसका परिणाम उनको हार के रूप में मिलने जा रहा है। उत्तराखंड समेत अन्य पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं इस पर हरीश रावत ने कहा कि उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कांग्रेस जीत दर्ज करने जा रही है, अगर उत्तराखंड में कांग्रेस को 48 सीटें मिलती हैं तो उत्तराखंड का मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर हरीश रावत ने कहा कि इस बात का फैसला कांग्रेस आलाकमान करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री श्री रावत सूर्या देवी का किया दर्शन जीत का मांगा आशीर्वाद, कार्यकर्ताओं को अपने हाथों से खाना परोसा गया। प्रातः सही आवास पर भारी संख्या में लोग श्री रावत को शुभकामनाएं देने आ रहे हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad