बिग ब्रेकिंग लाल कुआं: पूर्व सीएम “हरदा” की संपत्ति में भारी गिरावट! चौंकिए नहीं; एक आदत कार तक नहीं? पत्नी के पास तीन लग्जरिया गाड़ी!

खबर शेयर करें -

लालकुआं।नैनीताल। (अशोक गुलाटी एडिटर इन चीफ )। Lal Kuan vidhansabha Kshetra se कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी हरीश रावत ने नामांकन के वक्त जो अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है वह चौंकाने वाला है। मजे की बात यह है उनके पास एक आदत कार तक नहीं है और पत्नी के पास तीन लग्जरिया गाड़ी है और हरीश रावत के पास मात्र ₹200000 की संपत्ति के मालिक है। वही उनकी उनकी पत्नी उनसे कहीं ज्यादा अमीर हैं।हरीश रावत के पास सिर्फ 25 हजार रुपए की नगदी है जबकि उनके बैंक में 20.65 लाख रुपए हैं। इतना ही नहीं हरीश रावत के पास एक भी गाड़ी नहीं है। लेकिन उनकी पत्नी रेणुका रावत के पास 1.15 करोड़ से ज्यादा की नकदी और बैंक में 56.19 लाखों रुपए जमा है। इसके लग्जरी लग्जरिया गाड़ी है।

जिसमें मर्सिडीज, फॉर्च्यूनर समेत तीन लग्जरी गाड़ियां हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री के दिए गए शपथ में संपत्तिजहां हरीश रावत के पास 2 सोने व 1 चांदी की अंगूठी है। वहीं पत्नी के पास 190 ग्राम सोने के जेवरात हैं। बात संपत्ति की आती है तो हरीश रावत के पास पैतृक गांव भिकियासेन में 500 वर्ग फीट का एक मकान है और 2.66 एकड़ कृषि भूमि भी उनकी संपत्ति है। ध्यान देने की बात यह है कि हरीश रावत कांग्रेस की में मुख्यमंत्री भी रहेचुके हैं। गौरतलब है कि 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने इस्तीफा दिया था तो कांग्रेस ने हरीश रावत को ही मुख्यमंत्री बनाया था। अक्सर ऐसा देखा गया है जब नेता उच्च पदों पर आसीन हो जाता है उनकी संपत्ति भी लाखों-करोड़ों को पार कर जाती है। लेकिन मुख्यमंत्री रहने के बावजूद भी हरीश रावत की संपत्ति एक आम नागरिक की तरह ही है। पूर्व मंत्री ने अपने आशियाना का जो पता दिया है वह देहरादून रावत ने नामांकन पत्र में पिता का राजेंद्र सिंह रावत और पता शक्ति विहार मजारा देहरादून दिखाया है। गौरतलब है कि हरीश रावत लखनऊ विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री धारक हैं और राजनीति में कई सालों से सक्रिय हैं। बरहाल अब देखना होगा कि लाल कुआं की जनता किस के सर पर सेहरा बांध दी है इस बार हरदा के लिए जीवन मरण का प्रश्न है इस चुनाव से उनकी भावी रणनीति तय होगी यह चुनाव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के लिए अति महत्व है। सब कुछ भविष्य के गर्भ में छुपा हुआ है अब देखना यह होगा की जनता का होने आशीर्वाद प्राप्त होता है कि नहीं? पूरे उत्तराखंड की निगाहें अब इस बीआईपीसी पर लगी हुई है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad